उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

HBTU में छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया अभद्रता का आरोप, कुलपति से शिकायत

By

Published : Aug 31, 2022, 4:07 PM IST

Updated : Aug 31, 2022, 6:38 PM IST

कानपुर के एचबीटीयू में छात्रा ने प्रोफेसर पर अभद्रता का आरोप लगाया है. इस मामले की कुलपति से शिकायत की गई है.

etv bharat
एचबीटीयू

कानपुर: हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विवि (एचबीटीयू) में एमबीए प्रथम वर्ष की एक छात्रा ने कॉलेज के एक प्रोफेसर पर अभद्रता का(HBTU professor accused of indecency ) आरोप लगाया है. छात्रा का कहना है कि दो दिनों पहले वह अपनी एक दोस्त के साथ एक प्रोफेसर के केबिन में अपनी बात कहने गयी थी.

छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उसके साथ अभद्रता की और उसका हाथ पकड़ने की कोशिश की. इस मामले की छात्रा ने विवि के कुलपति प्रो.शमशेर से शिकायत की है. हालांकि, पूरे मामले पर प्रोफेसर का कहना है कि छात्रा की उपस्थिति कम थी. इसके लिए उसे टोका गया था और वीसी के पास जाने के लिए कहा था. छात्रा ने दो दिन पहले आकर अपनी बात बताई थी.

वहीं, एचबीटीयू के कुलसचिव डॉ.नीरज सिंह ने कहा कि उनके पास फिलहाल मामले की कोई जानकारी नहीं है. वह बोले कि अगर छात्रा की ओर से शिकायत मिलेगी तो इसकी जांच कराएंगे, फिर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. इस बारे में एचबीटीयू के कुलपति प्रो. शमशेर का कहना है कि एमबीए प्रथम वर्ष की एक छात्रा की शिकायत मिली है. उस छात्रा का आरोप है कि विभाग के प्रोफेसर ने अभद्रता की है. इसकी जांच कराएंगे. पूरा मामला छात्रा की उपस्थिति से जुड़ा है.

यह भी पढ़ें:प्रेमिका के लिए फर्जी आईएएस बनकर प्रोफेसर को कर रहा था ब्लैकमेल, गिरफ्तार


प्रोफेसर द्वारा छात्रा के साथ हुई अभद्रता का मामला बुधवार को कैंपस में छात्रों के बीच आग की तरह फैल गया. छात्रों ने कहा कि अगर छात्रा के साथ नाइंसाफी हुई तो वह आंदोलन करेंगे. कैंपस में छात्र बेहद आक्रोशित थे.

यह भी पढ़ें:महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

Last Updated :Aug 31, 2022, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details