उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Kanpur Dehat में हुए दोहरे हत्याकांड के आठ आरोपी अब तक गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 8, 2023, 1:00 PM IST

Kanpur Dehat में हुए दोहरे हत्याकांड के आठ आरोपियों को पुलिस अब तक गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

Etv bharat
Etv bharat

कानपुर देहातः यूपी के जनपद कानपुर देहात (Kanpur Dehat) में जमीनी विवाद में हुई दो हत्याओं (Double Murder) के मामले में कानपुर देहात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक कुल आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी को जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के साथ घटना में प्रयोग किए जाने वाले हथियार कुल्हाड़ी सहित आला कत्ल बरामद किए है. इन्हें जनपद कानपुर देहात के न्यायालय में साक्ष्य के रूप में पेश किया जाएगा.

कानपुर देहात में हुई थी दो हत्याएं.

पुलिस के मुताबिक पूरा मामला जनपद कानपुर देहात के गजनेर थाना क्षेत्र का है. यहां पर गांव के सत्यनारायण शर्मा ने कई वर्ष पहले गांव में ही एक जमीन खरीदी थी. इसे लेकर गांव के ही मोहन शुक्ला के परिवार से उनका विवाद चल रहा था. गुरुवार रात इसी को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हो गया. इसके बाद मोहन ने अंजनी, सुंदर व अन्य के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया. हमले में सत्यनारायण (70), भाई रामवीर (56), रामवीर की पत्नी मधु,बेटी मीनू, काजल व बेटा संजू गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें कानपुर देहात से कानपुर नगर रेफर दिया गया था. बाद में सत्यनारायण और रामवीर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था.


इसके बाद शुक्रवार को सत्यनारायण व रामवीर की मौत हो गई थी. आरोपियों को कानपुर देहात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपियों पर धारा 302 और 307 सहित कई धाराएं लगीं हैं. वही पुलिस ने दावा किया है कि विवेचना जल्द से जल्द कर कोर्ट में अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास हुआ था.

अति शीघ्र अल्प समय में पूर्ण करके माननीय न्यायालय फास्ट्रेक कोर्ट में स्थानांतरित कराकर सभी अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Kanpur Dehat में Double Murder मामले में लापरवाही बरतने पर आठ पुलिसकर्मी निलंबित

ये भी पढ़ेंः Kanpur Dehat में जमीन के विवाद में दो लोगों की हत्या, तीन लोग गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details