उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कन्नौज में अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति

By

Published : Apr 26, 2023, 12:09 PM IST

कन्नौज में मंगलवार को अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. इससे ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिला. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने लोगों को समझाया बुझाकर मामला शांत किया.

अबेंडकर की मूर्ति तोड़ी
कन्नौज में अंबेडकर की मूर्ति क्षतिग्रस्त

मौके पर पुहंचकर पुलिस ने मूर्ती की मरम्मत कराई

कन्नौजः नगर निकाय चुनाव से पहले इत्रनगरी में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया. अराजक तत्वों ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने जाने की सूचना से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. सूचना मिलते ही एसडीएम छिबरामऊ, सीओ समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. आलाधिकारियों ने आनन-फानन में मूर्ति का मरम्मत कराया. वहीं, ग्रामीणों ने नई मूर्ति की स्थापना और आरोपियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दरअसल सौरिख थाना क्षेत्र के ईजलपुर गांव के सामुदायिक शौचालय परिसर में डॉ. बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगी हुई है. मंगलवार रात अराजक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए मूर्ति क्षतिग्रस्त कर दी. बुधवार की सुबह क्षतिग्रस्त मूर्ति देख लोगों की भीड़ लग गई. मूर्ति का टूटा हाथ देख ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम छिबरामऊ अशोक कुमार, सीओ दीपक दुबे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. साथ ही छिबरामऊ के अलावा विशुनगढ़, सौरिख थानों से पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया.

एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि मूर्ति तोड़े जाने की सूचना मिली थी. मूर्ति का हाथ क्षतिग्रस्त हुआ था. मौके पर आलाधिकारियों को भेजकर क्षतिग्रस्त मूर्ति का मरम्मत करा दिया गया है. मामले की जांच जा रही है. ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है. ग्रामीणों ने नई मूर्ति की स्थापना कराए जाने की मांग की है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने की मेयर प्रत्याशी के लिए सभा, बीजेपी पर जमकर बरसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details