उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झांसी में पुलिस कस्टडी से फरार 25 हजार का इनामी कैदी गिरफ्तार, 8 पुलिसकर्मी हुए थे बर्खास्त

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 26, 2023, 7:01 PM IST

झांसी रेलवे न्यायालय (Jhansi Railway Court) में पेशी पर लाए जाने के दौरान पुलिस अभिरक्षा से फरार(Prisoners brought to court abscond) हुए तीन कैदियों में से एक को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया (absconding prisoner arrested) है.

25 हजार का इनामी कैदी गिरफ्तार
25 हजार का इनामी कैदी गिरफ्तार

कस्टडी से फरार 25 हजार का इनामी कैदी गिरफ्तार

झांसी: रेलवे न्यायालय में पेशी पर लाए जाने के दौरान फरार तीन में से एक इनामी कैदी को GRP ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकी अन्य दो फरार कैदी अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. पुलिस कस्डटी से कैदियों के भागने में कई पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई थी. जिनको बर्खास्त करने की कार्रवाई पहले ही की जा चुकी है.

कैदी को पकड़कर ले जाती पुलिस

गौरतलब है कि 19 सिंतबर को झांसी रेलवे न्यायालय में पेशी पर लाए गए तीन कैदी पुलिस वाहन से कूंदकर भाग गए थे. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक रेलवे अनुभाग झांसी/आगरा ने फरार कैदियों की गिरफ्तारी के लिए सीओ जीआरपी मो. नईम खान मंसूरी के नेतृत्व में गठित टीम की थी. टीम लगातार फरार कैदियों की तलाश कर ही थी. इसी कड़ी में सोमवार को रेलवे स्टेशन वीरागंना लक्ष्मीबाई झांसी के कानपुर यार्ड से 25 हजार के इनामी फरार कैदी को गिरफ्तार कर लिया है.

सीओ जीआरपी मो. नईम खान मंसूरी ने बताया कि फरार तीनों कैदियों को पकड़ने के लिए लगातार उनकी टीमें काम कर रही हैं. सभी फरार कैदियों के घरों पर पुलिसकर्मी लगे हुए हैं. इसके अलावा उनके रिश्तेदारों के घरों पर भी लगातार पुलिस नजर बनाए हुए है. इन्हीं में से एक वांछित अपराधी शैलेन्द्र को सोमवार रात झांसी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया है. रेलवे स्टेशन से वह कहीं भागने की फिराक में था. शैलेन्द्र मध्य प्रदेश के ग्वालियर का निवासी है.

बता दें कि पुलिस की कस्टडी से भागने वाले तीनों कैदी मोबाइल चोरी के आरोप में झांसी जिला कारागार में बंद थे. पुलिस कस्टडी से कैदियों के फरार होने पर डीआईजी झांसी रेंज जोगेन्द्र कुमार व एसएसपी राजेश एस. ने घोर लापरवाही मानते हुए तीन दारोगा सहित आठ पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर दिया था.

यह भी पढ़ें: झांसी रेलवे स्टेशन से कैसे फरार हुए थे बंदी, देखें सीसीटीवी फुटेज, 8 पुलिस वाले निलंबित


यह भी पढ़ें: पुलिस को चकमा देकर रेलवे कोर्ट से तीन कैदी फरार, तीनों एमपी के रहने वाले थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details