उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेशी के दौरान अधिवक्ताओं पर महिला कांस्टेबल से छेड़खानी और होमगार्ड से मारपीट का आरोप

By

Published : Dec 16, 2022, 8:41 PM IST

एसडीएम कोर्ट में पेशी के दौरान महिला पुलिसकर्मी और होमगार्ड से अधिवक्ताओं द्वारा मारपीट का मामला लाइनबाजार पुलिस ने दर्ज किया है. आरोप है कि आरोपी अधिवक्ताओं ने सरकारी काम में बाधा डाली, महिला कांस्टेबल से छेड़खानी की और होमगार्ड के साथ मारपीट की.

म

जौनपुर : जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र (Sikrara police station area) के खपड़हा में बीते बुधवार को बच्चों के विवाद में दो पक्षों में मारपीट के मामले में पुलिस पांच महिलाओं व एक पुरुष को धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज कर एसडीएम कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आई थी. जिनके साथ एक महिला कांस्टेबल ज्योति सिंह सहित दो होमगार्ड थे. यहां किसी बात को लेकर दो अधिवक्ताओं व 3-4 अज्ञात लोगों के साथ कहासुनी हो गई. आरोप है कि इसको लेकर अधिवक्ताओं और महिला कांस्टेबल के बीच विवाद हो गया. इस मामले में सरकारी काम में बाधा डालने व महिला कांस्टेबल से छेड़खानी जैसे गंभीर धाराओं में लाइनबाजार पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र में तैनात महिला कांस्टेबल ज्योति सिंह (Female Constable Jyoti Singh) ने लाइनबाजार थाने में तहरीर दी है कि खपड़हा में दो पक्षों के बीच बच्चों को लेकर हुए विवाद के बाद मारपीट के मामले में धारा 151 के तहत 5 महिलाओं व एक पुरुष को एसडीएम सदर के कोर्ट में हाजिर करने के लिए पहुंची थी. जहां पर मौजूद अधिवक्ता राजकुमार निषाद पुत्र तिलकधारी निषाद एडवोकेट, सुनील कुमार यादव एडवोकेट पुत्र गौरीशंकर यादव एडवोकेट निवासी हुसैनाबाद थाना लाइन बाजार ने विवाद कर दिया. इसके बाद हाथापाई पर उतर आए. आरोपियों ने होमगार्ड विजय बहादुर को घायल भी कर दिया. उसे जिला अस्पताल भेजना पड़ा.

इस मामले में पुलिस अधिकारियों (police officers) से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी भी अधिकारी ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बहरहाल पुलिस ने 323, 504, 506, 353, 353, 147 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपी अधिवक्ताओं को गिरफ्तार कर जेल कोर्ट भी भेज दिया.

यह भी पढ़ें : पांच हजार सीसीटीवी कैमरों से लैस हुए प्रदेश के 16 शहर, मुख्यमंत्री ने कही यह बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details