उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'मरो या कुछ भी करो हमारा पैसा दो' ये सुनकर कर्जदार ने जहर खाकर दे दी जान

By

Published : Aug 31, 2021, 9:56 PM IST

हाथरस जिले के हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र में एक शख्स ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि उसने मकान बनवाने के लिए कर्ज ले रखा था, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह कर्ज चुका नहीं पा रहा था.
कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की खुदकुशी
कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की खुदकुशी

हाथरस : जिले के हाथरस गेट कोतवाली क्षेत्र में एक शख्स ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली. मृतक गंगाभीम बगीची का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि वह कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था, जिससे वह काफी परेशान था और इसी कारण उसने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी. परिवार के लोगों ने बताया कि सोमवार को कुछ लोग कर्ज वलूसी के लिए उनके घर आए थे, इसके बाद उसने यह कदम उठाया.


बताया जा रहा है कि विष्णुपुरी गंगाभीम बगीची के रहने वाले 45 वर्षीय राजकुमार उर्फ राजू पुत्र शिशुपाल सिंह ने मकान बनाने के लिए कुछ लोगों से कर्जा लिया था. आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह समय से कर्जा नहीं चुका सका. परिवार के लोगों ने बताया कि सोमवार की शाम को उनके घर पर कुछ कर्जदार अपना कर्जा वापस मांगने आए ‌थे. जिसके बाद राजकुमार परेशान हो उठा और उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया. इसके बाद अलीगढ़ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की खुदकुशी
राजकुमार के भाई दीपक ने बताया कि उसके भाई ने कुछ लोगों से कर्ज ले रखा था, सोमवार को कुछ लोग अपना पैसा वापस मांगने घर आये थे, उन्होंने राजकुमार के साथ हाथापाई भी की. इसके बाद राजकुमार घर के ऊपर वाले कमरे में चला गया और वहां जाकर उसने कुछ खा लिया. जिससे उसकी हालत खराब हो गई. यह देख परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लाए, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे अलीगढ़ रेफर कर दिया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं मृतक के बेटे कृष्णा ने बताया कि अष्टमी के दिन कुछ लोग घर आए थे उन्होंने पापा से कहा कि तुम मरो या कुछ भी लेकिन, हमारा पैसा तुरंत वापास करो.


घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया. एसएचओ मुनीष कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. तहरीर के आधार पर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. आगे की कार्रवाई पोस्टमार्टम व बिसरा रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :बेटे ने मां-बाप को घर से निकाला तो खाकी बनी सहारा, बुजुर्ग दंपति की पीड़ा सुन खुद मौके पर पहुंच गए ACP साहब

ABOUT THE AUTHOR

...view details