उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: दहेज-हत्या मामले में जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी

By

Published : Nov 4, 2020, 5:15 AM IST

यूपी के गोरखपुर में जिला कारागार में दहेज-हत्या में सजा काट रहे एक कैदी ने फांसी लगा ली. इसकी सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस प्रशासन विधिक कार्रवाई करने में जुट गया है.

जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी
जेल में बंद कैदी ने लगाई फांसी

गोरखपुर:जिला कारागार में दहेज-हत्या मामले में सजा काट रहे 22 वर्षीय युवक ने बैरक से सटे पेड़ में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलते ही जिला कारागार पर एडीएम सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की विधिक कार्रवाई की जा रही है.


पत्नी की हत्या का आरोप

जिले के गोला थाना क्षेत्र के रहने वाले 22 वर्षीय इब्राहिम पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप था. पत्नी के परिजनों ने दहेज-हत्या का मामला स्थानीय थाने में दर्ज कराया था, जिस पर पुलिस ने आरोपी इब्राहिम को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई करते हुए 8 मार्च को जिला कारागार भेज दिया था. वहीं आरोपी के माता-पिता भी उसी आरोप में जिला कारागार में बंद हैं.


30 फीट की ऊंचाई से लटक रहा था शव
मंगलवार की शाम जेल प्रशासन द्वारा जब कैदियों की गिनती की जा रही थी, तो एक कैदी लापता होने की जानकारी हुई. इस पर जेल प्रशासन ने खोजबीन शुरू की, तो देखा कि बैरक के पास ही पीपल के पेड़ पर लगभग 30 फीट की ऊंचाई से एक शव लटक रहा है. आनन-फानन में जेल कर्मियों ने किसी तरह शव को नीचे उतारा. मृतक की पहचान इब्राहिम के रूप में हुई.

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

जेल प्रशासन ने इसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दी. मौके पर पहुंचे एडीएम सिटी राकेश कुमार श्रीवास्तव व सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने जेल अधीक्षक के साथ घटनास्थल का मुआयना किया. फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए जेल प्रशासन के एंबुलेंस से पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details