उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भगवान राम और निषादराज गुह्य की मित्रता जैसी है, पीएम मोदी और डॉ संजय निषाद की दोस्ती : केशव प्रसाद मौर्य

By

Published : Aug 16, 2023, 8:33 PM IST

गोरखपुर में निषाद पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद की तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और डॉ संजय निषाद की मित्रता क्या नहीं कर सकती.

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी और डॉ संजय निषाद की तारीफ की

गोरखपुर:उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि जिस प्रकार भगवान राम और निषादराज गुह्य की मित्रता रही है, वैसे ही मित्रता आज के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद की हो चुकी है. यह मित्रता कभी टूटने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि डॉ संजय केशव प्रसाद मौर्य के भी अच्छे मित्र हैं. भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के मजबूत साथी हैं डॉक्टर संजय निषाद. इन्होंने गठबंधन धर्म को बखूबी निभाया है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य निषाद पार्टी के 8वें स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. वे महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने जय श्रीराम के नारे के साथ जय निषाद राज का भी नारा लगाकर सभा में आई भीड़ का अभिनंदन किया. उन्होंने निषाद समाज के लोगों को एहसास कराया और बताया कि डॉक्टर संजय निषाद आपके हक और अधिकार की लड़ाई के लिए सदन में जब भी आवाज उठाते हैं तो वह अकेले नहीं होते. उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य भी खड़ा होता है.

गोरखपुर में निषाद पार्टी का स्थापना दिवस समारोह

उन्होंने कहा कि भगवान राम के साथ निषाद राज का संबंध अटूट रहा है. कृष्ण के साथ सुदामा और पार्थ अर्जुन का संबंध मित्रता का बड़ा उदाहरण है, तो पीएम मोदी और डॉक्टर संजय की मित्रता क्या नहीं करा सकती. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगर निषादराज गुह्य का किला 300 नहीं तीन हजार फीट के नीचे भी दबा होगा तो उसके उत्थान और नवनिर्माण को कोई रोक नहीं सकता. जो सपना डॉक्टर संजय निषाद ने देखा है वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के भरोसे से भव्य रूप लेगा और पूरा होगा. आने वाले कुंभ के आयोजन में यह लोगों के दर्शन और भ्रमण का बड़ा केंद्र होगा.

निषाद पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार के मत्स्य मंत्री डॉ संजय निषाद ने भाजपा के प्रमुख और दिग्गज चेहरों को अपने मंच पर लाकर अपनी ताकत और गठबंधन धर्म का समाज में बड़ा संदेश देने का कार्य किया. इस मंच से सिर्फ केशव प्रसाद मौर्य ही नहीं दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, सुभाषपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, अपना दल के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल जैसे नेताओं ने डॉक्टर संजय निषाद को अपना प्रमुख सहयोगी बताते हुए निषाद समाज को सभी प्रकार के खतरों से दूर रहने का एहसास कराया. सभी नेताओं ने कहा कि संजय निषाद अपने समाज के लिए जो लड़ाई लड़ रहे हैं, जो राजनीतिक अधिकार उनके समाज को चाहिए वह उन्हें मिलता जा रहा है. इससे न सिर्फ निषाद समाज उनके नेतृत्व में मजबूत हो रहा है, बल्कि देश और प्रदेश में राजनीतिक स्थिरता लाने में भी उनका बड़ा योगदान है.

निषाद पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में उमड़ी भीड़

डॉक्टर संजय निषाद ने कहा कि उन्हें इस बात का संतोष है कि वह अपने निषाद समाज के लिए जिस सोच को लेकर आगे बढ़े थे, वह धीरे-धीरे पूरी हो रही है. उनका समाज उन पर भरोसा करते हुए पूरा साथ दे रहा है. नहीं तो इससे पहले उनके समाज और राजनीतिक दल के लोगों ने अपने स्वार्थ की राजनीति में इन्हें उपयोग किया. निषाद समाज को पौउवा और पाउच में उलझा कर रखा. उनके हक और अधिकार को न तो बताने की कोशिश की और न ही उसके लिए सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन का कोई प्रयास किया.

डॉक्टर संजय ने केशव प्रसाद मौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि पिछड़े वर्ग के बड़े नेता के रूप में पहचान रखने वाले केशव प्रसाद मौर्य का उन्हें मजबूत साथ मिला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का भी भरोसा उनपर कायम हैं. संजय निषाद ने कहा कि आज वह अपने समाज की दी हुई ताकत की बदौलत ही प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के समक्ष समाज की वकालत करते हैं. आजादी के बाद निषाद समाज को जो लाभ और सब्सिडी मोदी और योगी सरकार ने दी है, वह पिछली सरकारों की सोच में भी शामिल नहीं थी. उन्होंने अपने समाज के लोगों का आभार जताया जो उन पर भरोसा करके आज देश व प्रदेश स्तर पर अपनी पहचान को मजबूती दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:महंगाई बेरोजगारी से परेशान जनता घोसी उपचुनाव में भाजपा को करारा जवाब देगी : अखिलेश यादव

ABOUT THE AUTHOR

...view details