उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गाजीपुर में ओमप्रकाश राजभर ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, बोले- भाजपा के नाम रजिस्ट्री नहीं की है

By

Published : Jul 7, 2023, 5:46 PM IST

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने गाजीपुर जिले में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की. साथ ही समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. वहीं, विपक्ष के साथ खड़े होने के बात भी कही.
etv bharat
सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर

गाजीपुरःसुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जहुराबाद से विधायक ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को गाजीपुर जिले की जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंनं शिवपाल सिंह यादव पर भी चुटकी ली. उन्होंने भाजपा के खिलाफ विपक्ष के साथ खड़े होने की बात कही. इतना ही नहीं राजभर 7 अक्टूबर को पटना गांधी मैदान में शोषित और वंचितों को लेकर एक विशाल रैली करने का ऐलान किया है.

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश भर में पार्टी संगठन की समीक्षा बैठक विधानसभा वार की जा रही है, जिसमें उनकी जिम्मेदारी गाजीपुर, मऊ और बलिया सहित कई जगहों की मिली हुई है. वहीं, उन्होंने उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन से गाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने पर मीडिया पर व्यंग करते हुए कहा कि उन्हें कुछ पता ही नहीं और मीडिया में चलाया जा रहा है. ये ऐसी ही बात हुई कि राजा को पता ही नहीं और मुसहर बन बांट लिए. उन्होंने साफतौर पर कहा है कि मेरी किसी पार्टी के किसी नेता से गठबंधन की कोई बात नहीं हुई है.

उन्होंने अखिलेश यादव के पार्टी तोड़ने वाले बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि 'पीछे जो विधानसभा में गठबंधन हुआ था, उसमें मैं नहीं रहता तो मेरी 16 सीट पर सपा के ही प्रत्याशी लड़ते, हमारे चार प्रत्याशी जीते हैं जो हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि बसपा के विधायकों को तोड़कर उन्होंने अपनी सरकार चलाई है और आपको याद होगा कि उन्हीं की पार्टी के गुंडे जो बसपा से विधायक थे, वह उस वक्त मारते हुए बाकी विधायकों को ले गए थे और आज भी वैसे लोग उनकी पार्टी में विधायक हैं. मैं आज भी मजाक में पूछता हूं कि अब फिर कहां जाओगे'.

शिवपाल यादव के बसपा तोड़ने वाली बात पर उन्होंने शिवपाल की चुटकी ली और कहा कि 'वे तो खुद ही टूट चुके हैं अब और कितना टूटेंगे. उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई और जब चुनाव लड़ना हुआ तो समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े और अपनी पार्टी का विलय समाजवादी पार्टी में कर दिया, अखिलेश यादव से जो नाराज लोग थे सब उनके साथ खड़े थे उन सब को धोखा देकर यह सपा में आ गए अब आप बताइए कि उन लोगों का क्या होगा'.

उन्होंने आज भाजपा के साथ गठबंधन और नेताओं के साथ वायरल हो रही फोटो को पुराना बताया और कहा कि हमारी अभी ऐसी कोई बात भाजपा के नेताओ से नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि आज भी बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस पार्टी, रालोद, नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी एक मंच पर एक जगह इकट्ठा हो जाएं और 2 घंटे पहले हमको बताएं, मैं वहां उपस्थित रहूंगा.

हालांकि राजभर ने बातों-बातों में कहा कि आगामी 7 अक्टूबर को पटना गांधी मैदान में शोषित वंचित हो को लेकर एक विशाल रैली करने जा रहा हूं, उसी दिन बताऊंगा कि मेरा गठबंधन किसके साथ हो रहा है. हालांकि उन्होंने एक सवाल के जवाब में शिवपाल यादव को बलिया से चुनाव लड़ने की चुनौती दी और कहा कि मैं 50 हजार वोट का सपोर्ट भी करूंगा, लेकिन वो हार जाएंगे. एक सवाल के जवाब में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 35 सीटों पर हमारा प्रभाव है और हम अगर गठबंधन में 5 सीट मांगेंगे तो क्या गलत मांगेंगे. उन्होंने बातों-बातों में गाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की भी इच्छा जताई है.

पढ़ेंः Sexual Harassment Case: बृजभूषण शरण सिंह को समन, 18 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details