उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करंट लगने से 6 साल के बच्चे की मौत, छुड़ाने गया पूरा परिवार चपेट में आया, चाची की हालत गंभीर

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 8, 2023, 10:28 PM IST

फर्रुखाबाद में करंट की चपेट में आने से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई. वहीं, बच्चे को बचाने आए परिजन भी चपेट में आ गए. जिसमें चाची की हालत गंभीर बनी हुई है.

6 साल के बच्चे की मौत
6 साल के बच्चे की मौत

फर्रुखाबाद: जिले में थाना शमसाबाद के मोहल्ला दोयम में शुक्रवार को बिजली का करंट लगने से मासूम की मौत हो गई. बचाने गई चाची और मां भी करंट की चपेट में आ गई. गांव वालों ने डंडे से बिजली के तार को हटाकर दोनों को बचाया. वहीं, घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

मोहल्ला लाडमपुर दोयम निवासी योगेश ने बताया कि उनके मकान में निर्माण चल रहा है. मकान के बाहर से ही बिजली के तार निकले हुए हैं. शुक्रवार को उनका बेटा रुस्तम (6) घर में खेल रहा था. उसी वक्त घर से बाहर निकले विद्युत तार में से घर में लगे लोहे के गाटर में करंट दौड़ गया. जिससे रुस्तम करंट की चपेट में आ गया.

रुस्तम की चीखपुकार सुनकर उसकी चाची पल्लवी और मां निशा बचाने दौड़ी. जिससे उन्हें भी करंट का झटका लग गया. यह देखकर वह अपने भाई आकाश के साथ मौके पर पहुंचे तो वो दोनों भी करंट की चपेट में आ गया. इसके बाद मोहल्ले वासियों ने दौड़कर लाठी डंडे से तार को हटाया. तब तक बच्चे की हालत बिगड़ चुकी थी. इसके बाद परिजन आनन-फानन में रुस्तम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए.

जहां डॉक्टर ने मासूम बालक को मृत घोषित कर दिया. जबकि, पल्लवी की हालत नाजुक बनी हुई है. रुस्तम का एक भाई अभय और बहन नैना है. जिनका रो-रोकर बुरा हाल है. गौरतलब है कि योगेश के मकान के छज्जे से लगभग 6 से ज्यादा उपभोक्ताओं के बिजली के तार निकले हुए हैं.

यह भी पढे़ं: सावन के आखिरी सोमवार को मंदिर परिसर में करंट लगने से युवक की मौत, शिवभक्तों ने किया विरोध

यह भी पढे़ं: कानपुर में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया मजदूर, शरीर से अलग हुआ सिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details