उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद की सेंट्रल जेल में 30 कैदियों में कोरोना के लक्षण, हड़कंप

By

Published : Apr 20, 2023, 6:52 PM IST

फर्रुखाबाद की सेंट्रल जेल में 30 कैदियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं. कैदियों की आरटीपीसीआर जांच करवाई गई है. एहतियातन सभी कैदियों को अलग बैरक में रखा गया है.

Etv  bharat
Etv bharat

फर्रुखाबादः जिले की केंद्रीय कारागार में गुरुवार को स्वास्थ्य टीम जांच करने पहुंची. इस दौराना 100 कैदियों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गई. जांच में 30 कैदियों में कोरोना के लक्षण मिले हैं. इससे जेल में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैदियों को एहतियातन अलग बैरक में रखवाया है. कैदियों को दवाएं दे दी गईं हैं. उनका ख्याल रखा जा रहा है.

सीएमओ ने दी यह जानकारी.

हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि 30 कैदियों का आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया है. अगर इस टेस्ट में उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसे पोर्टल में अंकित किया जाएगा. एहतियातन कैदियों को अलग बैरक में रखा गया है.


सीएमओ अवनींद्र कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम सेंट्रल जेल गई थी. जेल में कैदियों के स्वास्थ्य की जांच स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की थी. इस दौरान 30 कैदी एंटीजन जांच में पॉजिटिव आए हैं. 100 सैंपल आरटी-पीसीआर के लिए गए हैं. अभी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है. रिपोर्ट आने के बाद कोरोना संक्रमित कैदियों की संख्या को पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा. कैदियों को सलाह दी गई है कि वे सामाजिक दूरी का पालन करें. साथ ही न तो किसी से हाथ न मिलाएं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैदियों को समय-समय पर हाथ धोने की सलाह भी दी है ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सके. उन्होंने कोरोना संक्रमित कैदियों की संख्या आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगी.

ये भी पढ़ें: अब कौन होगा अतीक के गिरोह नया लीडर, क्या पत्नी शाइस्ता या जेल में बंद बेटा संभालेगा माफिया की गद्दी

ABOUT THE AUTHOR

...view details