उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू

By

Published : May 20, 2020, 9:39 PM IST

यूपी के बरेली में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है. मूल्यांकन के लिए पांच सेंटर बनाए गए हैं. सेंटर पर पांच लाख से अधिक कॉपियां का मूल्यांकन किया जा रहा है.

बरेली समाचार.
बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू.

बरेली: जनपद में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू हो गया है. कॉपियों के मूल्यांकन के लिए 5 केंद्र बनाए गए हैं. प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही मूल्यांकन कक्ष में जाने की परमिशन दी जाती है.

एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल मेजर जावेद खालिद ने बताया कि मूल्यांकन केंद्र में कार्य करने से पूर्व नगर निगम द्वारा कॉलेज की सफाई की जाती है. सैनिटाइजेशन का काम 1 दिन पूर्व ही कर लिया गया है. मूल्यांकन केंद्र पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिंग के बाद अंदर आने की अनुमति दी जाती है. उन्होंने बताया कि प्रत्येक कक्ष में मूल्यांकन करने वाले प्रत्येक एग्जामिनर को मास्क और सैनिटाइजर आदि उपलब्ध करा दिया गया है. प्रत्येक शिक्षक को बैठने की उचित व्यवस्था की गई है, ताकि वे आराम से कॉपियों का मूल्यांकन कर सकें.

सयुंक्त शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि पांच सेंटर बनाए गए हैं. सेंटर पर पांच लाख से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है. कॉपियों की जांच के लिये 1200 परीक्षकों की व्यवस्था की गई है. शिक्षक डॉ. मेहंदी हसन ने बताया कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि जल्द से जल्द मूल्यांकन कार्य को निपटाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details