उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज के लिए दूल्हे ने शादी से किया इनकार, पीड़िता ने लगाई इंसाफ की गुहार

By

Published : May 9, 2022, 8:38 AM IST

बाराबंकी में दहेज के लिए दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया. पीड़िता ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई और साथ ही राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति से इंसाफ की गुहार लगाई थी. दूल्हे की मां ने दहेज में 4 लाख रुपये कैश मांगे थे.

दूल्हे ने शादी से किया इनकार
दूल्हे ने शादी से किया इनकार

बाराबंकी:जनपद में बारात के एक दिन पहले दूल्हे ने दहेज की मांग को लेकर शादी से इनकार कर दिया. पीड़िता ने जिले के नगर कोतवाली में इसकी शिकायत की. इसके अलावा योगी सरकार के मंत्री से भी इंसाफ की गुहार लगाई. शादी 9 मई की होने पर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी.

नगर कोतवाली के ग्रीडगंज इलाके का मामला है. जहां एक युवती ने बताया कि चार महीने पहले उसकी शादी सोनू यादव नामक युवक से तय हुई थी. 13 फरवरी को सोनू यादव अपनी मां के साथ रिश्तेदारों को लेकर युवती के घर गोद भराई की रस्म करने गया था. उसके बाद पीड़ित युवती के परिजन सोनू के घर गए थे. तभी युवक की मां ने परिजनों से कहा कि पहले दहेज की बात कर लें और पीड़िता के परिजनों से सोनू की मां ने 4 लाख रुपये कैश देने को कहा.


यह भी पढ़ें: यूपी एटीएस के सामने तलहा फारुख ने उगले राज, टेलीग्राम पर ले रहा था जिहाद की ट्रेनिंग


युवती ने 20 अप्रैल को नगर कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई थी. कोतवाली पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दोनों पक्षों को थाने बुला कर समझौता करा दिया था. उसके बाद सोनू और उसकी मां शादी करने के लिए राजी हो गए थे. शादी की तारीख भी 9 मई तय हो गई थी. लेकिन युवती के परिजन जब सोनू के घर शादी का कार्ड देने पहुंचे, तो उसकी मां ने फिर शादी से इनकार कर दिया. पीड़िता ने रविवार को बाराबंकी पहुंचे राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति से भी इंसाफ की गुहार लगाई. राज्यमंत्री ने उसे मदद का भरोसा दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details