उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों को नल का जल पीने की दी सलाह, कहा- बीमारियों से रहेंगे दूर

By

Published : Jul 13, 2023, 5:47 PM IST

बलरामपुर पहुंचे मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर पेयजल योजना के बारे में जानकारी ली. साथ ही उदईपुर में 197.43 लाख रुपये की लागत से पेयजल परियोजना का निर्माण कार्य का जायजा लिया.

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

मंत्री स्वतंत्र देव सिंह बोले.

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति तथा बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को अपने एक दिवसीय दौरे पर बलरामपुर पहुंचे. यहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान मंत्री ने जिले में उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण द्वारा उदईपुर ग्रामीण पेयजल योजना का जायजा लिया गया. साथ ही ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर पेयजल योजना के तहत नल कनेक्शन के बारे में जानकारी ली.


मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि देश के पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम योगी के मार्गदर्शन में पूरे प्रदेश में 12 करोड़ 37 लाख परिवारों को नल का कनेक्शन दिया गया है. इसके साथ ही जिन परिवारों को नल का कनेक्शन दिया जा रहा है. उनको पानी की गुणवत्ता की जांच करने के लिए किट भी प्रदान की जाएगी. मंत्री ने कहा कि अब गांव में लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो रहा है. उन्होंने लोगों को नल के जल का प्रयोग करने की सलाह दी. जिससे बीमारियां दूर रहेंगी और लोग स्वस्थ रहेंगे.

मंत्री ने कहा कि किसानों के हित के लिए 12 करोड़ किसान भाइयों को किसान सम्मान निधि प्रदान दी जा रही है. ग्रामीणों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि सभी अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें. साथ ही गाय का पालन भी करें. मंत्री को पेगापुर गांव में राप्ती नदी पर बने तट बंध का भी निरीक्षण करना था. लेकिन रात अधिक हो जाने के कारण निरीक्षण कार्यक्रम स्थगित करना कर दिया गया. वहीं, अधिशासी अभियंता ने बताया कि उदईपुर ग्राम में 197.43 लाख रुपए की लागत से पेयजल परियोजना का कार्य कराया जा रहा है. जिसे जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा.


इस अवसर पर डीएम अरविंद सिंह, विधायक बलरामपुर पलटूराम, माननीय विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला, विधायक उतरौला रामप्रताप वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, पूर्व विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू , जिला पंचायत अध्यक्ष श्रावस्ती दद्दन मिश्र आदि भी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- अलीगढ़ में बाढ़ से परेशान लोग, प्रशासन पर झूठे आश्वासन का आरोप

यह भी पढे़ं- अगर सीमा हैदर पाकिस्तान गई तो वो उसे मार देंगे, उसे यहां की नागरिकता दे दो : नरेश टिकैत

ABOUT THE AUTHOR

...view details