उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिमरनजीत सिंह मान का सिर काटकर लाने वाले को एक करोड़ देंगे जगतगुरु परमहंस आचार्य

By

Published : Jul 16, 2022, 7:24 PM IST

Updated : Jul 16, 2022, 7:47 PM IST

अयोध्या के तपस्वी छावनी पीठ के संत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने ऐलान करते हुए कहा है कि सांसद सिमरनजीत सिंह मान का सिर काटकर लाने वाले को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

ETV BHARAT
संत जगतगुरु परमहंस आचार्य

अयोध्या: अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले अयोध्या के तपस्वी छावनी पीठ के संत जगतगुरु परमहंस आचार्य ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो भी व्यक्ति सांसद सिमरनजीत सिंह मान का सिर काटकर लाकर देगा उसे वह एक करोड़ रुपए का इनाम देंगे. इतना ही नहीं सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के लिए परमहंस आचार्य ने अयोध्या कोतवाली में लिखित तहरीर दी है.

दरअसल, पंजाब के संगरूर से अकाली दल के सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सरदार भगत सिंह के प्रति टिप्पणी की थी. इसको लेकर अब हंगामा खड़ा हो गया है. इसी से नाराज जगतगुरु परमहंस आचार्य ने अन्न-जल त्याग कर आमरण अनशन शुरू कर दिया है. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक अकाली दल के सांसद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज नहीं किया जाएगा तब तक वह अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे.

जानकारी देते हुए संत जगतगुरु परमहंस आचार्य.

यह भी पढ़ें-संगम नगरी में पार्थिव शिवलिंग का निर्माण शुरू, देखिए यह वीडियो

जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि पूरा देश अकाली दल के सांसद के बयान से आहत है. मुझे भी बहुत कष्ट हुआ है, जो भी व्यक्ति राष्ट्रद्रोहियों के साथ खड़ा होगा उसे देश छोड़कर जाना होगा. बता दें कि परमहंस आचार्य ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अश्वनी कुमार पांडेय को अकाली दल सांसद सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ लिखित तहरीर दी है और गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्जकर कार्रवाई करने की मांग की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jul 16, 2022, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details