उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का आगरा कनेक्शन, ताजनगरी से कैसे पहुंची मायानगरी ?

By

Published : Aug 28, 2020, 10:53 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 11:39 PM IST

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सुर्खियों में हैं. बता दें कि यूपी के आगरा जिले से भी रिया चक्रवर्ती का गहरा कनेक्शन है. पढ़िए ईटीवी भारत की ये खास रिपोर्ट....

रिया चक्रवर्ती का आगरा कनेक्शन.
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो).

आगरा:बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का नाम रातों-रात सुर्खियों में आ गया. आज दुनियां अभिनेत्री रिया के बारे में पढ़ रही है.‌ हर कोई उसकी असलियत जानने को बेताब है. देश भर में रिया और सुशांत के रिश्‍तों पर भी खूब चर्चा हो रही है, लेकिन क्या आप रिया चक्रवर्ती के आगरा कनेक्शन के बारे में जानते हैं. इससे ईटीवी भारत आपको को रूबरू करा रहा है. दरअसल, रिया चक्रवर्ती का बचपन ताजनगरी में गुजरा है. उसने आगरा में पढ़ाई, डांस और स्कूल में एंकरिंग भी की थी. बचपन के दोस्‍त, आज भी रिया के साथ बिताए पल याद कर मुस्‍कुरा जाते हैं.

बर्थ डे पार्टी में रिया चक्रवर्ती.

कक्षा 9 तक रिया ने यहां की थी पढ़ाई
बता दें कि, रिया चक्रवर्ती के पिता आर्मी में डाक्टर थे. सन 2002 में उनकी पोस्टिंग आगरा में हुई थी. उस समय रिया की उम्र महज 13-14 साल की थी. पढ़ाई के लिए रिया और उसके भाई शोविक का एडमिशन सेंट क्लेयर्स स्कूल में कराया गया था. रिया का दाखिला पांचवीं क्लास में हुआ था, जहां पर रिया ने 2002 से 2007 के बीच सेंट क्लेयर्स में शिक्षा प्राप्त की है. रिया ने कक्षा 9 तक सेंट क्लेयर्स में पढ़ाई की थी, इसके बाद वो यहां से चली गई. जिस समय रिया ने सेंट क्लेयर्स में शिक्षा ग्रहण की थी, उस समय यहां के प्रिंसिपल फादर जोसेफ डबरे थे. कुछ समय बाद उनका भी स्थानांतरण हो गया था.

रिया चक्रवर्ती के बचपन की तस्वीर.

पड़ोसी ने ईटीवी भारत को दी जानकारी
रिया के पिता के पड़ोस में आर्मी से सेवानिवृत्त कर्नल जीएम खान का परिवार रहता था. जीएम खान का कहना है कि उनकी बेटी शाहजिया से रिया एक साल सीनियर थी. मगर दोनों की अच्छी दोस्ती थी, दोनों साथ-साथ खेलती थीं. शाहजिया आर्मी स्कूल में पढ़ती थी और रिया सेंट क्लेयर्स स्कूल में पढ़ती थी.

स्कूल की फुटबॉल टीम का हिस्सा थी रिया.

बचपन से ही फैशनेबल थी रिया
कर्नल जीएम खान बताते हैं कि रिया को डांस, म्यूजिक और थियेटर का शौक था. वह बचपन में भी फैशनेबल थी और अक्सर लेटेस्ट कपड़े ही पहनती थी. इसके साथ ही रिया बच्चों के कार्यक्रमों की एंकरिंग भी करती थी. उसकी लीडरशिप बहुत बढ़िया थी. आर्मी के हर प्रोग्राम में हिस्सा लेती थी. जब रिया का एमटीवी टीन दीवा में चयन हुआ तो उसकी ग्लैमर की दुनिया में एंट्री हुई और इसके प्रति आकर्षण बढ़ा था. कर्नल जीएम खान का कहना है कि कुछ दिन तक रिया और उनका परिवार सम्पर्क में रहे, फिर सम्पर्क टूट गया.

दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में रिया.

टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी रिया
सेंट क्लेयर्स स्कूल के शिक्षक बताते हैं कि रिया काफी एक्टिव रहती थी. रिया पढ़ाई में भी अच्छी थी, इसलिए टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी. क्योंकि उसे म्यूजिक और डांस में दिलचस्पी थी. स्कूल में होने वाली हर गतिविधि में हिस्सा लेती थी. बता दें कि, रिया स्कूल की महिला बास्केटबॉल टीम की सबसे जूनियर सदस्यों में से एक थी. उसकी टीम में पांच लड़कियां थी, वे सभी अधिकारी हैं. जिनमें कुछ भारतीय सेना में भी हैं जबकि रिया ने ग्लैमर की दुनिया में अपना नाम बनाया.

Last Updated :Aug 28, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details