उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तिरंगा यात्रा पर पुलिस को मिली पथराव की सूचना, फिर जानिए क्या हुआ?

By

Published : Aug 15, 2023, 4:27 PM IST

आगरा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अराजक तत्वों ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की. तिरंगा यात्रा पर पथराव की सूचना दी गयी. सूचना पर तत्काल पुलिस मय फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

Etv Bharat
Etv Bharat

डीसीपी सिटी सूरज राय ने दी जानकारी

आगरा: ताजनगरी आगरा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अराजक तत्वों ने कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की. पुलिस को तिरंगा यात्रा पर पथराव की सूचना दी गयी. इसके बाद मौके पर पहुंचकर मिश्रित आबादी में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. मौके पर पुलिस अधिकारी मौजूद है.

दरअसल, डायल 112 कंट्रोल रूम को सुबह 11:30 बजे करीब थाना ताजगंज के नगला मेवाती में तिरंगा यात्रा पर पथराव की सूचना मिली. जिससे आगरा पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. सूचना पर तत्काल पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मय फोर्स के साथ पहुंचे. लेकिन, तिरंगा यात्रा पर पथराव की सूचना फर्जी निकली.

इसे भी पढ़े-स्वतंत्रता दिवस पर यूपी में तीन IAS और दो PCS अधिकारियों का ट्रांसफर

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि नगला मेवाती में तिरंगा यात्रा पर पथराव की सूचना मिली थी. बाइकसवार तिरंगा लेकर मिश्रित आबादी वाले नगला मेवाती क्षेत्र से गुजर रहे थे. उस वक्त यात्रा पर पथराव किया गया. लेकिन, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जब जांच की तो कंट्रोल रूम को दी गयी सूचना फर्जी निकली. शांति व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है. थाना पुलिस को हर घंटे क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने के आदेश दिए गए हैं. मौके पर स्थिति बिल्कुल सामान्य है.

दरअसल, क्षेत्र के कुछ बाइक सवार युवक तिरंगा यात्रा लेकर निकल रहे थे. मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र नगला मेवाती में पहुंचकर वह नारेबाजी करने लगे. इस बात पर समुदाय विशेष के युवकों से उनकी कहासुनी हो गयी. युवकों का आरोप है कि समुदाय विशेष के लोगों ने उनके साथ मारपीट की. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़े-मथुरा में पति-पत्नी की हत्या, लाठी-डंडों से पीटकर उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details