उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो झोलाछाप डॉक्टरों पर चला स्वास्थ्य विभाग का डंडा

By

Published : Dec 3, 2020, 3:32 PM IST

यूपी के आगरा जिले में ग्रामीणों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की. टीम ने उन डॉक्टरों को चिकित्सकीय दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिये हैं.

झोलाछाप डाॅक्टरों पर चला स्वास्थ्य विभाग का डंडा.
झोलाछाप डाॅक्टरों पर चला स्वास्थ्य विभाग का डंडा.

आगरा: जिले के थाना अछनेरा क्षेत्र में बुधवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछापों के खिलाफ कार्रवाई की. इस कार्रवाई में दो झोलाछापों को नोटिस जारी किया गया. इस तरह की कार्रवाई देखते हुये अन्य झोलाछाप डाॅक्टर अपनी-अपनी दुकानों को बंद कर भाग निकले.

दोनों झोलाछापों को थमाया नोटिस

दरअसल, गांव अभेदोंपुरा निवासी उकेस ने सीएचसी अधीक्षक अछनेरा और उपजिलाधिकारी किरावली से दो झोलाछाप डाॅक्टरों की शिकायत की थी. शिकायत के आधार पर बुधवार को सीएचसी अधीक्षक डाॅ. जीतेन्द्र लवानिया की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम अछनेरा पहुंची. विभाग दोनों झोलाछाप डॉक्टर अरुण कक्कड़ और मुकेश उर्फ भोला की दुकान पर पहुंचे. इस दौरान दोनों प्रैक्टिस करते मिले. टीम ने दोनों के प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी. साथ ही दोनों को नोटिस देते हुये चिकित्सकीय दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिये हैं.

पहले भी सील की गई थीं दोनों की दुकानें

वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से अचानक की गई कार्रवाई से पूरे कस्बे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में अन्य झोलाछाप डॉक्टर्स भी अपनी दुकानों के शटर बन्द कर भाग निकले. जानकारी के अनुसार, जिन झोलाछापों को नोटिस दिये गये हैं, उनकी दुकानों को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले भी सील कर चुकी है.

दोनों झोलाछापों को दो दिन के अन्दर नोटिस का जवाब देने के निर्देश दिये गये हैं. चिकित्सकीय प्रपत्र पेश नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. अभी जांच-पड़ताल की जा रही है, दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा.

डाॅ. जीतेन्द्र लवानिया, सीएचसी अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details