उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया संस्थान का कोविड अस्पताल बंद, अब रेफरल हॉस्पिटल में होगा गर्भवती और बच्चों का इलाज

By

Published : Mar 9, 2022, 8:55 PM IST

लोहिया संस्थान (Ram Manohar Lohia Hospital) के कोविड अस्पताल बंद करने के आदेश दिए गये हैं. यहां मुख्य कैम्पस से ओपीडी और दूसरे विभाग शिफ्ट कर दिए जाएंगे.

ईटीवी भारत
लोहिया संस्थान का कोविड अस्पताल बंद

लखनऊ:लोहिया संस्थान (Ram Manohar Lohia Hospital) का कोविड अस्पताल बंद कर दिया गया है. अब शहीद पथ स्थित अस्पताल में जच्चा-बच्चा को इलाज मिलेगा. ऐसे में मुख्य कैम्पस से ओपीडी और दूसरे विभाग शिफ्ट कर दिए जाएंगे.

लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में अब महिलाओं और बच्चों की ओपीडी का संचालन नहीं होगा. इरमजेंसी में भी मरीज नहीं देखे जाएंगे. इन विभाग के मरीजों की भर्ती भी हॉस्पिटल ब्लॉक में नहीं होगी. गायनी, पीडियाट्रिक और पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग को शहीद पथ स्थित मातृ शिशु एवं रेफरल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

कोरोना संक्रमण की वजह से शहीद पथ स्थित मातृ शिशु एवं रेफरल हॉस्पिटल में संचालित महिला, पीडियाट्रिक और पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग को लोहिया के हॉस्पिटल ब्लॉक में शिफ्ट किया गया था. करीब दो साल से इन विभाग का संचालन हॉस्पिटल ब्लॉक में हो रहा था. अब कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम हो गया है. इसके मद्देनजर संस्थान प्रशासन ने तीनों विभागों को मातृ शिशु रेफरल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया है.

ये भी पढ़ें- 84 केन्द्रों में मतगणना की तैयारियां पूरी, विजय जुलूस-रैली पर रोक: चुनाव आयोग


सीएमएस डॉ. राजन भटनागर ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया. सभी डॉक्टरों के ड्यूटी रोस्टर और ओपीडी का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. तीनों विभागों में बेड की संख्या बढ़ जाएगी. आईसीयू और वेंटिलेटर की संख्या में भी इजाफा हुआ है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details