उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धनतेरस पर जले एक लाख एक हजार दिए, हर मजहब के लोग हुए शामिल

By

Published : Nov 2, 2021, 10:04 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 11:03 PM IST

गोरखपुर में पहली बार धनतेरस के अवसर पर एक साथ एक स्थान पर लोगों ने मिलकर एक लाख एक हजार दिए जलाकर समाज में आपसी प्रेम और भाई चारे का संदेश दिया.

one lakh one thousand lamps enlightened on dhanteras in gorakhpur
one lakh one thousand lamps enlightened on dhanteras in gorakhpur

गोरखपुर: सीएम सिटी में गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने रामगढ़ ताल के नया सवेरा पर ये कार्यक्रम आयोजित किया. इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन के अलावा गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह और सदर विधायक डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, मेयर सीताराम भी शामिल हुए. सभी ने अपने हाथों दीये जलाएं और लोगों को प्रेरित किया.

ईटीवी भारत टीम से बात करते रवि किशन
इस दीपोत्सव में मुस्लिम समाज के लोग भी दीये जलाते दिखे. गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने लोगों को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया था. यहां सांसद रवि किशन ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ईमानदार पहल का यह नतीजा है कि आज उस स्थान पर एक लाख एक हजार दिए लोगों ने जलाए गए हैं, जहां कभी लोगों को मारकर फेंक दिया जाता था. इस खूबसूरत पल को हर गोरखपुरवासी आज आनंद के साथ जी रहा है.
गोरखपुर में दीपक जलाते लोग

उन्होंने कहा कि इस खुशी में हर गरीब, अमीर आदमी शामिल है, जिसके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने का काम मोदी-योगी की सरकार ने किया है. जीडीए वीसी ने कहा कि इस पहल को वह आने वाले वर्षों में करते रहने की कोशिश करेंगे.


ये भी पढ़ें -चुनाव आयोग पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का लगाया आरोप


इस दौरान रवि किशन ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर भी निशाना साधा. उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्नावादी सोच को आगे बढ़ाने की उनकी कोशिश सफल नहीं होने वाली. अब देश-प्रदेश में योगी-मोदी की सरकार है, जो जिन्ना देश के बंटवारे का जिम्मेदार है, जिसने लाखों लोगों की हत्या करवाई. उसको आदर्श बताने वाले, इस देश के हितैषी नहीं हो सकते हैं.

उन्होंने प्रियंका गांधी पर भी तंज कसा और कहा कि जिस दल की सरकार और परिवार से प्रियंका आती हैं, उसने देश को लूटा है. सारा खजाना परिवार के लिए भरा वह अब राजनीति का लाभ लेने के लिए लॉलीपॉप देना लोगों को बंद करें.

Last Updated :Nov 2, 2021, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details