उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश के कारण कच्चे मकान की छत गिरी 2 बच्चे हुए चोटिल, टला बड़ा हादसा

By

Published : Jul 28, 2022, 7:23 PM IST

etv bharat
बारिश के कारण कच्चे मकान की छत गिरी

आगरा में गुरुवार को बारिश के कारण कच्चे मकान की छत गिर गई. छत के मलबे में दबकर 2 बच्चे घायल हो गए.

आगराः जिले के पिनाहट कस्बे के मोहल्ले अहाता किला में एक बड़ा हादसा टल गया. गुरुवार को बारिश के कारण एक कच्चे मकान की छत गिर गई. छत के मलबे में दबकर दो बच्चे चोटिल हो गए. स्थानीय लोगों ने बताया कि विजय कुमार पुत्र श्याम बाबू निवासी अहाता किला दिहाड़ी मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है.

विजय कुमार एक कच्चे मकान में रहता है. बीते 3 दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण बुधवार की रात को विजय का घर गिर गया. घर के मलबे में दबकर विजय के 2 बच्चे डैनी और गोविंद चोटिल हो गए. चीख-पुकार की आवाज सुनकर गांव के लोग विजय के घर पर पहुंचे और दोनों बच्चों को मलबे से बाहर निकाला. हादसे के वक्त परिवार के अन्य लोग मौके पर मौजूद नहीं थे. मकान के मलबे में विजय की ग्रस्ती का जरूरी सामान दब गया.

पीड़ित परिवार की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली. मजदूर विजय कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा पक्के मकान की चलाई जा रही योजना का फार्म नगर पंचायत में कई बार जमा किया है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. विजय ने बताया कि उसने नगर पंचायत कर्मचारियों को कई बार जानकारी ली, मगर उन्होंने कोई कारण नहीं बताया. पीड़ित परिवार ने जिलाधिकारी आगरा को पत्र लिखकर हुए नुकसान का मुआवजा एवं पक्का मकान उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है.

बारिश के कारण कच्चे मकान की छत गिरी

ये भी पढ़े...बसों की वायरिंग में छेड़छाड़ करना ड्राइवर को पड़ेगा भारी, जायेगी नौकरी

नगर पंचायत की लापरवाही दलाल हुए सक्रियःउत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों को पक्के मकान मुहैया कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है. मगर नगर पंचायत पिनाहट में यह लापरवाही साफ देखने को मिली. कस्बा नगर में सैकड़ों लोगों को पक्के मकान का लाभ मिला है. मगर नगर पंचायत में सक्रिय दलालों के चलते पात्रों को इस योजना का लाभ बहुत कम मिला है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीयखबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details