उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शर्मनाक: भट्टी पर काम के दौरान झुलसा श्रमिक, फैक्ट्री मालिक ने काम से निकाला

By

Published : Aug 10, 2021, 6:09 PM IST

agra-factory-owner-fired-worker-after-he-injured-in-fire-accident
agra-factory-owner-fired-worker-after-he-injured-in-fire-accident

आगरा में एक बेहद शर्मनाक मामला सामाने आया है. यहां भट्टी पर काम करने के दौरान श्रमिक आग से झुलस गया. फैक्ट्री मालिक ने इलाज में मदद करने के बजाय उसको काम से ही निकाल दिया.

आगरा:जनपद के थाना एत्माद्दौला के नुनिहाई स्थित महावीर आयरन फैक्ट्री में काम करने के दौरान गैस लीकेज के कारण फैक्ट्री का कर्मचारी आग में झुलस गया. इलाज ना मिलने के कारण पीड़ित की तबीयत बिगड़ गई. इस कर्मचारी को अब फैक्ट्री मालिक ने काम पर रखने से भी इनकार कर दिया है. पांच बच्चों के पिता का हाथ और चेहरा झुलसने की वजह से परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

आपबीती बताते श्रमिक शंकर मिश्रा
ये भी पढ़ें- मायावती का मास्टर स्ट्रोक, सतीश मिश्रा बन सकते हैं बसपा का सीएम चेहरा


फैक्ट्री में 5 अगस्त को दिन में गैस लीक होने के कारण हादसा हुआ था. पीड़ित श्रमिक शंकर मिश्रा ने बताया कि वो सुबह 5 बजे भट्टी पर रोज की तरह काम करने गया था. भट्टी चालू करने के दौरान गैस लीक हो गयी और माचिस जलाते ही पाइप में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इससे पीड़ित का चेहरा और एक पूरा हाथ झुलस गया. आनन-फानन अन्य कर्मचारियों ने पीड़ित को किसी तरह बचाया और अस्पताल लेकर गये.


ये भी पढ़ें- PM मोदी ने महोबा से की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, कहा- पानी की तरह गैस भी पाइप से आए


पीड़ित का हाथ जल जाने की वजह से वह अब कोई अन्य कार्य भी नहीं कर सकता है. ऐसे में फैक्टरी मालिक ने भी पीड़ित श्रमिक को काम से निकाल दिया और उसे इलाज कराने के लिए रुपये भी नहीं दिए. घर में एकमात्र कमाने वाले शंकर मिश्रा और उनके परिवार के सामने दो वक्त की रोटी के लिए भी संकट खड़ा हो गया है. पीड़ित के 3 बेटे और दो लड़कियां हैं. दोनों लड़कियों की शादी हो चुकी है लेकिन तीन बच्चे अब भी शंकर के ऊपर आश्रित हैं. नौकरी छूट जाने के बाद किराए के मकान में रहने वाले शंकर मिश्रा के परिवार के पास अब कोई सहारा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details