उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर: विधवा का मकान गिराने के मामले में राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ ने लिया संज्ञान

By

Published : Jun 6, 2020, 10:50 PM IST

यूपी के ललितपुर जिले में पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से एक महिला का घर गिरा दिया गया था. इस मामले में राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ का नाम भी सामने आया था. शनिवार देर शाम राज्यमंत्री ग्राम सौजना पहुंचे और पीड़िता विधवा से मुलाकात कर मामले की उच्चस्तरीय जांच का भरोसा दिलाया.

etv bharat
बिना नोटिस के गिरया गया था विधवा का मकान

ललितपुर: जिले के गांव सौजना में एक विधवा महिला की दुकान और मकान प्रशासन ने जेसीबी मशीन से रातो-रात गिरा दिया था. इस मामले पर पूरे जिले में इस बात की कड़ी आलोचना हो रही थी. इस मामले में जब यूपी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ का नाम भी सामने आया. वहीं शनिवार देर शाम राज्यमंत्री ग्राम सौजना में पहुंचे और घटनास्थल का दौरा कर पीड़िता विधवा रजनी से मुलाकात की.

बताते चलें कि बीते 1 जून की रात को ग्राम सौजना निवासी विधवा महिला रजनी का मकान और दुकान बिना नोटिस के जेसीबी मशीन से एसडीएम और सीओ ने गिरवा दिया था. विधवा महिला सड़क पर आ गई थी, जिसके बाद उक्त महिला ने गांव के सुनील वैध और अशोक कुमार पर आरोप लगाया था और राज्यमंत्री का नाम भी मामले में आया. शनिवार देर शाम को राज्यमंत्री स्वयं गांव सौजना पहुंचे और पीड़िता रजनी वैध को आश्वासन दिया कि सरकार आपके साथ हैं. इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी, ताकि दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो. यह पूरा मामला प्रदेश के मुख्यमंत्री के संज्ञान में भी लाया जाएगा. राज्यमंत्री ने कोटेदार को पीड़िता को राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए तथा स्थानीय पुलिस को पीड़िता की सुरक्षा के निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें-ललितपुर: बिना नोटिस के गिराया विधवा महिला का आशियाना, डीएम ने कहा- करेंगे जांच

वहीं राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ ने कहा कि उनकी सरकार सर्व समाज की सरकार है, सबका साथ और सबका विकास में विश्वास करने वाली है. वहीं राज्यमंत्री ने ललितपुर जिलाधिकारी से फोन पर बात कर कहा कि इस पूरे मामले में बेवजह उनका नाम घसीटा गया है. इसकी भी जांच करें और उनका नाम इस मामले में जोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details