राजस्थान

rajasthan

बुजुर्ग की हत्या : हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े परिजन, रात तक थाने पर शव रख किया प्रदर्शन, पुलिस ने समझाया तब किया अंतिम संस्कार

By

Published : Aug 10, 2021, 1:26 PM IST

elderly man murdered
बुजुर्ग की हत्या पर बवाल

जयपुर के हरमाड़ा थाने में बुजुर्ग की हत्या से आक्रोशित लोगों ने थाने पर प्रदर्शन किया. देर रात तक परिजन बदमाशों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे. पुलिस को इन्हें मनाने में खासी मशक्कत लगी. काफी देर की जद्दोजहद के बाद आलाधिकारियों के हस्तक्षेप से मामला सुलझा और फिर मृतक का अंतिम संस्कार हो सका.

जयपुर: सूबे की राजधानी में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग को मौत के घाट उतार दिया गया. बदमाशों के बुलंद हौसलों और पुलिस के सुस्त रवैये से आक्रोशित घरवालों ने पुलिस थाने का ही घेराव कर लिया. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन शव थाने लेकर पहुंच गए. देर रात तक प्रदर्शन चलता रहा. परिजन अपनी मांग को लेकर अड़े रहे. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी थाने पर पहुंचे.

पुलिस थाने का घेराव
बताया जा रहा है कि देर रात तक पुलिस प्रशासन के साथ मृतक के परिजन और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया के बीच लंबी बात चीत हुई. पुलिस अधिकारियों के आश्वासन और समझाइश के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए. और धरना प्रदर्शन समाप्त किया गया.
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की आलाधिकारियों से बात

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने हत्या के इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में भी लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और मृतक के परिजनों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है. इसके बाद मंगलवार सुबह परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार किया. मृतक मालीराम गुर्जर के कानों के कुंडल लूट कर हत्या कर दी गई थी. गुर्जर चरवाहा था.

शव रख किया प्रदर्शन

क्या है पूरा मामला: जयपुर के हरमाड़ा थाना इलाके के जयरामपुरा गांव के दादर धाम के जंगल में सोमवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े एक बुजुर्ग की गला रेत कर हत्या कर दी. इससे पहले बुजुर्ग मालीराम गुर्जर के कानों के कुंडल भी लूट लिए गए. दिनदहाड़े हुई इस वारदात से पुलिस की खासी किरकिरी हुई. सूचना मिलते ही हरमाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया.मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा एसीपी राजेंद्र सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे.

बाइक सवारों ने की वारदात: पुलिस ने मौके से कई साक्ष्य जुटाए हैं. प्रथम दृष्टया अंदेशा जताया जा रहा है कि लूट के इरादे से बुजुर्ग की हत्या की गई थी. जानकारी के मुताबिक बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए.

हत्यारों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे परिजन
सतीश पूनिया ने की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग : जन प्रतिनिधि की एंट्री के बाद पुलिस ज्यादा फुर्ती दिखा रही है.सतीश पूनिया ने पुलिस के अधिकारियों से आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की. जिसके बाद एक आरोपी को तुरंत हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए शख्स से ही अन्य सह आरोपियों की जानकारी ली जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने स्पेशल टीम बना आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details