राजस्थान

rajasthan

Private Hospital And Clinic Closed : आज जयपुर के प्राइवेट अस्पताल और क्लिनिक रहेंगे बंद, जानें वजह

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 7, 2023, 6:55 AM IST

सीनियर डॉक्टर से मारपीट की घटना के विरोध में आज राजधानी जयपुर में सभी प्राइवेट अस्पताल व क्लिनिक बंद रहेंगे.

Private Hospital And Clinic Closed In Jaipur
Private Hospital And Clinic Closed In Jaipur

जयपुर.राजधानी के जेएलएन रोड स्थित प्राइवेट अस्पताल में शुक्रवार को एक मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीनियर डॉक्टर से मारपीट की थी. घटना के विरोध में अब राजधानी के सभी प्राइवेट डॉक्टर्स ने आज (शनिवार) अपने क्लीनिक और हॉस्पिटल बंद रखने का ऐलान किया है. साथ ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की मांग की है. ऐसे में आज जयपुर में चिकित्सा व्यवस्था चरमरा सकती है.

दरअसल, शुक्रवार दोपहर को फॉर्टिस अस्पताल में भर्ती एक मरीज के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए इमरजेंसी के बाहर जमकर हंगामा किया था. साथ ही सीनियर ईएनटी सर्जन डॉ. मोहन कुलहरी के साथ मारपीट की थी. इसी के विरोध में प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स सोसायटी ने शुक्रवार देर रात जयपुर मेडिकल एसोसिएशन में मीटिंग कर आज कार्य बहिष्कार करने का फैसला लिया है. फोर्टिस अस्पताल के सीनियर डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की निंदा करते हुए सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. विजय कपूर ने मांग की, कि पुलिस प्रशासन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, उन्हें गिरफ्तार करें.

इसे भी पढ़ें -SMS हॉस्पिटल में मरीज के परिजन और रेजीडेंट डॉक्टर्स के बीच झड़प

उन्होंने अस्पतालों में डॉक्टर्स के साथ होने वाली हिंसा का विरोध करते हुए कहा कि आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आती हैं. जिस पर रोकथाम के लिए राज्य सरकार को ठोस कदम उठाने होंगे. यदि प्रशासन और सरकार डॉक्टर की जायज मांग पर कार्रवाई नहीं करती है तो 8 अक्टूबर से प्रदेश में प्राइवेट स्तर पर स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह बंद की जाएगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि पहले शनिवार को जयपुर के प्राइवेट डॉक्टर्स अपने संस्थानों को बंद रखेंगे और इसके बाद भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती है तो प्रदेश स्तरीय बंद किया जाएगा. इसमें ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवाएं भी शामिल होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details