राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर में गरीबों के अनाज पर डाका, वितरण में गड़बड़ी पर राशन डीलर और व्यवस्थापक निलंबित

By

Published : Jun 18, 2021, 3:40 PM IST

Dungarpur News, disturbance in ration distribution
बड़ोदा गांव में सरकारी राशन वितरण में गड़बड़ी

डूंगरपुर के बड़ोदा गांव में राशन वितरण में गड़बड़ी का मामला सामने आया है. रसद विभाग की जांच में यह खुलासा हुआ. जिसके बाद बड़ोदा के राशन डीलर और व्यवस्थापक को निलंबित कर दिया गया है.

डूंगरपुर. सरकार और प्रशासन कोरोना काल में लोगों को राहत पंहुचाने का प्रयास कर रही है. दूसरी ओर राशन डीलर गरीब और पीड़ित लोगों का अनाज डकार रहे हैं. बड़ोदा गांव में सरकारी राशन में गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है.

राजस्थान संपर्क पोर्टल (Rajasthan Sampark Portal) पर की गई शिकायत के बाद रसद विभाग की जांच में यह खुलासा हुआ. रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी विपिन जैन ने बताया कि बड़ोदा निवासी सतीश जोशी ने संपर्क पोर्टल पर राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायत की थी. जिसके बाद प्रवर्तन अधिकारी विपिन जैन के नेतृत्व में टीम जांच के मौके पर पहुंची. इस दौरान राशन डीलर विजय जैन की अधिकृत दुकान का 273 क्विंटल 92 किलोग्राम गेहूं और कुल 569 कट्टे अवैध रूप से निजी गोदाम में रखा हुआ था. वहीं एक अन्य राशन डीलर लैम्प्स में ही डीलर विजय की और से अवैध रूप से राशन वितरण करते हुए पाया गया.

बड़ोदा गांव में सरकारी राशन वितरण में गड़बड़ी

यह भी पढ़ें.डूंगरपुर: बाढ़-आपदा से निपटने के लिए प्रशासन ने खरीदे रेस्क्यू उपकरण, 100 सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स रहेंगे अलर्ट

रसद अधिकारी ने बताया कि बड़ौदा लैम्प्स के स्टॉक में 4 क्विंटल गेंहू कम पाया गया है. जिस पर टीम ने दोनों दुकानों का स्टॉक जब्त कर लिया है. वहीं गड़बड़ी की पुष्टि (disturbance in ration distribution) होने पर जिला रसद अधिकारी ने लैम्प्स व्यवस्थापक और राशन डीलर को निलंबित कर दिया है. राशन वितरण की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए आसपुर और खेड़ा आसपुर को जिम्मेदारी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details