राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा : MG अस्पताल में बच्चों के लिए बनेगा नया वार्ड, कलेक्टर ने किया अस्पताल का दौरा

By

Published : May 21, 2021, 7:45 PM IST

Banswara MG Hospital
बांसवाड़ा चाइल्ड स्पेशल वार्ड

महात्मा गांधी अस्पताल में कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों के लिए स्पेशल वार्ड बनाया जाएगा. इसके लिए जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने अस्पताल का दौरा किया. कलेक्टर ने तमाम अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देश दिए.

बांसवाड़ा. जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ महात्मा गांधी अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने अस्पताल के तमाम वार्ड का निरीक्षण किया और जरूरी दिशा निर्देश दिए.

अस्पताल में कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों पर पड़ने वाले संभावित असर के मद्देनजर स्पेशल वार्ड की संभावना तलाश की गई. इस संबंध में कलेक्टर ने अस्पताल सीएमओ. सीएमएचओ और अन्य अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इसके साथ ही पुराने वार्ड का निरीक्षण किया. जिसमें पहले से ही कोविड-19 लोग भर्ती हैं.

पढ़ें- बांसवाड़ा में निर्धारित किराए से अधिक वसूलने पर दो एंबुलेंस चालक और प्रशिक्षु कंपाउंडर गिरफ्तार

पुरानी इमारत में ही बनाया जाएगा वार्ड

महात्मा गांधी अस्पताल तीन हिस्सों में बंटा हुआ है. एक में महिला विंग है तो दूसरे में इस समय सामान्य अस्पताल चल रहा है. पुरानी बिल्डिंग में कोविड-19 सेंटर है. ऐसे में पुरानी इमारत में ही बच्चों का भी वार्ड बनाया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. संभव है इसे अस्पताल की दूसरी मंजिल पर तैयार किया जाए.

जंगल में लावारिस मिली नवजात बच्ची

लोहारिया थाना क्षेत्र के सरेड़ी बड़ी के जंगल में नवजात बालिका लावारिस मिली. बालिका को एमजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. लोहारिया थानाधिकारी नाना लाल सालवी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर सरेड़ी बड़ी के जंगल में नवाजात मिलने की सूचना मिली थी. ग्रामीणों के सहयोग से बालिका को महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल बालिका स्वस्थ है. उसे बच्चों के विशेष वार्ड में रखा गया है और उपचार किया जा रहा है. पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद नवजात बच्ची को उदयपुर अनाथ आश्रम भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details