राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, 10 हजार की रिश्वत लेते ग्रामीण कोषालय का AAO ट्रैप

By

Published : Aug 2, 2021, 4:01 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 5:39 PM IST

acb big action in udaipur
उदयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई

उदयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Big Action) को अंजाम दिया है. एसीबी की टीम ने 10 हजार की रिश्वत लेते ग्रामीण कोषालय के AAO को ट्रैप किया है. यहां जानिये पूरा मामला...

उदयपुर.लेकसिटी उदयपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने सोमवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. ग्रामीण कोषालय के AAO को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया. फैमिली पेंशन जारी करने की एवज में आरोपी ने मांगी थी रिश्वत.

दरअसल, एसीबी की टीम को परिवादी से सूचना मिली की फैमिली पेंशन (Family Pension) जारी करने की एवज में रिश्वत मांगी जा रही है. जिसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने इस पूरे मामले का सत्यापन कराया. जिसमें सामने आया कि विगत 12 माह की पेंशन बनाने की एवज में 12 हजार रुपये की मांग की गई. जिसमें से दो हजार पहले ही आरोपी द्वारा ले लिया गया.

पढ़ें :सांसद रंजीता कोली को मिली गोली मारने की धमकी, 2 महीने पहले हुआ था गाड़ी पर हमला

उसके बाद आज सोमवार को 10 हजार रुपये की रिश्वत राशि लेन-देन के दौरान राजेश रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. फिलहाल, एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम इस पूरी कार्रवाई की छानबीन में जुटी हुई है. यह कार्रवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एंटी करप्शन ब्यूरो उमेश ओझा के नेतृत्व में की गई.

क्या है पूरा मामला ?

एसीबी की टीम ने ग्रामीण कोष कार्यालय के सहायक लेखा अधिकारी प्रथम राजेश खंडेलवाल को 10 हजार की रिश्वत लेते को रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जिसने परिवादी की माता की 12 माह की पेंशन बनवाने की एवज में रिश्वत मांगी थी. फिलहाल, एसीबी की टीम इस पूरी कार्रवाई को अंजाम देने में जुटी हुई है और राजेश खंडेलवाल की अन्य जानकारियां भी जुटाई जा रही हैं. एसीबी की टीम राजीव खंडेलवाल के घर और अन्य स्थानों पर सर्च कर रही है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details