राजस्थान

rajasthan

कोटा: कोरोना से 62 साल बुजुर्ग की मौत, 12 मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

By

Published : Jun 5, 2020, 10:07 PM IST

कोटा के महावीर नगर, टीचर्स कॉलोनी के मीरा मार्केट निवासी एक कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई. कोरोना से कोटा में यह 18 वीं मौत है. वहीं शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 हॉस्पिटल से 12 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

कोटा में कोरोना संक्रमण, Kota News,  Corona update from Kota
कोरोना संक्रमण से मौत

कोटा.शहर के मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में उपचार के दौरान एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है. यह मरीज महावीर नगर टीचर्स कॉलोनी के मीरा मार्केट निवासी 62 साल के पुरुष था, जिसे 30 मई को पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहीं कोटा में कोरोना से यह 18वीं मौत है. वहीं शुक्रवार को 12 कोरोना मरीजों के ठीक होने के बाद अस्पताल डिस्चार्ज किया गया है.

ये पढ़ें:प्रदेश में पहली बार थानेदारों से CM का सीधा संवाद, मनोबल बढ़ाने के साथ कई घोषणाएं भी की

बता दें कि, जिस 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है, वह छावनी इलाके में बर्तन के व्यवसाय से जुड़ा हुआ था. वहीं से संक्रमित होना सामने आ रहा है. चिकित्सक की रिपोर्ट के अनुसार मरीज को डायबिटीज के अलावा अन्य कई बीमारियां थी. उसके परिवार में पत्नी और पोती भी कोरोना संक्रमित है. वहीं अब तक जिले में कोरोना के 503 मरीज सामने आ चुके है.

ये पढ़ें:कोटा: खाद्य मंत्री से युवक ने की राशन गबन की शिकायत, रमेश मीणा ने डीएसओ ग्रामीण से मांगी 3 दिन में रिपोर्ट

वहीं कोटा में 12 मरीजों ने इलाज के बाद कोरोना संक्रमण को मात दे दी है. 12 मरीजों को शुक्रवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. मेडिकल कॉलेज के कोविड-19 हॉस्पिटल से अब तक 406 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है. जबकि अस्पताल में कोटा, बारां, बूंदी और झालावाड़ के अब तक 568 मरीज भर्ती हुए हैं. इनमें से 410 मरीज दो बार नेगेटिव आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details