राजस्थान

rajasthan

1100 किमी पीछा कर पुलिस ने 25 किलो चांदी चोरी करने के आरोपी को पकड़ा, फ्लाइट से आया था चोरी करने

By

Published : Aug 5, 2022, 11:13 PM IST

1100 किमी पीछा कर पुलिस ने 25 किलो चांदी चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ा, फ्लाइट से आया था चोरी करने...

जोधपुर पुलिस ने 25 किलो चांदी चुराने वाले एक शातिर को करीब 1100 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा (Theft accused arrested) है. आरोपी जोधपुर में चोरी करने के लिए फ्लाइट से आता था. वह लग्जरी गाड़ियों से यात्रा करता है. वारदात को अंजाम देने के बाद वह शहर छोड़ दिया करता था.

जोधपुर.सरदारपुरा बी रोड स्थित मैना ज्वेलर्स से गत 28 जुलाई की रात को करीब 25 किलो चांदी व नकदी चोरी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में एक शातिर नकबजन को पकड़ा (Jodhpur Police arrested thief) है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आरोपी शहर में 5 से 6 वारदातें कर चुका है. वह चोरी के लिए फ्लाइट से जोधपुर आया था. वह लग्जरी वाहनों से यात्रा करता है. घटना को अंजाम देने के बाद वह शहर छोड़ दिया करता है.

डीसीपी पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि घटना के बाद इस मामले की छानबीन के लिए टीम बनाई गई. आसपास के दर्जनों सीसीटीवी देखे गए. जिनसे पता चला कि चोर वहां से निकल कर एक हॉस्पिटल भी गया था. जिस पर पुलिस ने हॉस्पिटल के कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उसने अपने आप को सेना का जवान बताया था. कुछ देर बाद निकल गया. इससे पुलिस ने अंदाजा लगाया कि चोर जोधपुर का नहीं है. बाहर का है. जिसके बाद उसके सीसीटीवी फुटेज व फोटो भी अन्य राज्यों के पुलिस वाट्सऐप ग्रुप में भेजे तो पुलिस को उसके अजमेर में संपर्क का पता चला. उसकी पहचान किशन बणिया के रूप में हुई.

1100 किमी पीछा कर पुलिस ने 25 किलो चांदी चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ा, फ्लाइट से आया था चोरी करने...

पढ़ें:लाखों की चोरी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार, कई थानों में दर्ज हैं मामले

अजमेर पहुंची टीम को छकाया: जोधपुर सरदापुरा थाने के उपनिरीक्षक सलीम खान की अगुवाई में टीम अजमेर पहुंची. जहां पता चला कि वह चेारी का माल बेचने झांसी गया है. जिस पर पुलिस की टीम भी झांसी रवाना हो गई. जिसका किशन को पता चल गया तो वह झांसी से तुरंत वापस अजमेर रवाना हो गया. पुलिस की टीम उसके पीछे लगी रही. शुक्रवार सुबह वह अजमेर पहुंच कर फायसागर के समीप अपने किराए के घर पहुंचा तो पुलिस की टीम ने उसे दबोच लिया और जोधपुर ले आई. इसके लिए पुलिस को 1100 किमी उसके पीछे घूमना पड़ा. टीम में शकील खान, कैलाश राजपुरोहित, राजाराम, प्रेम चौधरी व भीमसिंह का विशेष सहयोग रहा.

पढ़ें:जयपुर : अंतर्राज्यीय नकबजन गिरोह का पर्दाफाश...दो शातिर आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

जोधपुर में करोड़ों की चोरी के दिया अंजाम: पुलिस की पूछताछ में पता चला कि 2008 से 2010 के बीच वह फ्लाइट से जोधपुर आकर नकबजनी की बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इनमें अंतराम कट्टा ज्वैलर्स के यहां करोड़ों की नकबजनी शामिल है. इसके अलावा अन्य शहरों में भी वह इसी तरह से चोरी कर वहां से निकल जाता. पुलिस को उसने बताया कि उसका कोई स्थाई ठीकाना नहीं है. बैंगलोर में उसका जन्म हुआ. हैदराबाद में लम्बे समय तक रहा. वहां से अजमेर आकर रहने लगा.

पढ़ें:डूंगरपुर: एटीएम से धोखाधड़ी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा, मुंबई से एक शातिर आरोपी गिरफ्तार

35 से कर रहा है चोरी: थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि 55 वर्षीय आरोपी किशन बणिया 20 साल की उम्र से चोरी कर रहा है. वह किसी को साथ नहीं रखता है. पूरा काम अकेले करता है. दीवार पर चढ़ने में माहिर है. सीसीटीवी से बचने के लिए मुंह पर रूमाल, सिर पर टोपी व हाथों में दस्ताने पहनता है. 28 जुलाई को भी उसने दीवार के सहारे उपर चढ़कर छत से अंदर घुस चोरी की घटना को अंजमा दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details