राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में हथियारों की खेप के साथ पकड़ा गया MP का हलवाई, ATS-SOG ने दबोचा

By

Published : Aug 7, 2021, 2:30 PM IST

जोधपुर में शनिवार को ATS और SOG ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश के हलवाई को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 3 पिस्टल, 5 मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही 175 ग्राम अफीम का दूध भी बरामद किया है.

ATS action in Jodhpur,  SOG action in Jodhpur
कारतूस बरामद

जोधपुर.जिले में शनिवार कोएटीएस (ATS) और एसओजी (SOG) की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की. टीम ने कार्रवाई करते हुए एक निजी बस से भोपाल से जोधपुर आए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे 5 मैगजीन कारतूस और 175 ग्राम अफीम का दूध बरामद किया गया है.

पढ़ें- जोधपुर में मिला था जिंदा मोर्टार बम, पुलिस ने थाना परिसर में गाड़ा

बता दें, एसओजी के पुलिस निरीक्षक जब्बरसिंह चारण ने शनिवार को भोपाल से जोधपुर आ रही एक निजी बस को डांगियावास के पास रुकवाया और उसके बाद बस की तलाशी ली. जिसमें भोपाल से हारे जसवंत सिंह के सामान में 3 पिस्टल, 5 मैगजीन और 30 कारतूस बरामद किए गए. इसके अलावा 175 ग्राम अफीम का दूध भी मिला है.

MP का हलवाई

निरीक्षक जबर सिंह चारण ने बताया कि जसवंत सिंह पुत्र शिवसिंह राजपुरोहित भोपाल में मिठाई की दुकान करता है और वह आते समय अपने साथ एमपी में बनने वाली मैगजीन पर पिस्टल कारतूस लेकर आता है और यहां पर लोगों को बेचता है. एटीएस-एसओजी की टीम को जसवंत सिंह के भोपाल से रवाना होकर जोधपुर पहुंचने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. फिलहाल, जसवंत सिंह से पूछताछ जारी है.

मध्य प्रदेश से हथियार आने का सिलसिला जारी

जोधपुर में मध्य प्रदेश से अवैध हथियार आने का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 1 साल में पुलिस 100 से ज्यादा अवैध हथियार अलग-अलग लोगों से बरामद कर चुकी है. वहां देवास के आस-पास के गांव में बनने वाले इन हथियारों को जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र के अपराधी पसंद करते हैं. 10 से 15 हजार रुपए में पिस्टल मैगजीन बिक जाती है. यही कारण है कि जसवंत सिंह जब भी आता था या उसके कोई आदमी आते थे तो वह कुछ न कुछ उनके साथ भेजता था. इसका इनपुट मिलने के बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details