राजस्थान

rajasthan

पेपर लीक मामले में शिव भगवान सहित 3 फरार, पुलिस ने किया इनाम घोषित

By

Published : Mar 7, 2020, 11:21 PM IST

लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में हुए पेपर लीक के मामले में फरार चल रहे तीन आरोपियों पर पुलिस ने 5-5 हजार के ईनाम की घोषणा की है. इस मामले में शिव भगवान, विक्रम जाट और डायरेक्टर संदीप नेहरा फरार चल रहे हैं.

जयपुर न्यूज, jaipur news
लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण

जयपुर. लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में फरार चल रहे तीन आरोपियों पर पुलिस ने पांच- पांच हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है. लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में शिव भगवान, विक्रम जाट और मदर्स एजुकेशन हब के डायरेक्टर संदीप नेहरा फरार चल रहे हैं.

लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण
फरार आरोपियों में शिव भगवान पुलिस कांस्टेबल है, जिसे पुलिस ने प्रकरण में शामिल होने के कारण निलंबित कर दिया था. प्रकरण के बाद से ही पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है. पुलिस की स्पेशल टीमें आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी अपने ठिकाने बदल देते हैं.

साथ ही पुलिस ने फरार आरोपियों के बैंक खातों को भी फ्रिज कर दिया है. डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार ने बताया कि लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में फरार बदमाशों का पता या उन्हें पकड़वाने वाले को पुलिस की ओर से 5000 रुपये का इनाम दिया जाएगा. आरोपियों की सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गोपनीय रखा जाएगा.

पढ़ें-राज्यसभा की 2 सीटों पर कौन होगा काबिज ? देखिए क्या है इन सीटों का गणित

बता दें कि जयपुर में कमिश्नरेट की सीआईयु और नॉर्थ जिला पुलिस ने 29 दिसंबर 2019 को बड़ी कार्रवाई करते हुए लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था. पुलिस ने मामले में गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में अमित चौधरी, प्रदीप, मनोज, सुरेंद्र समेत महिला अभ्यर्थी मौसम चौधरी और ब्रह्मा चौधरी है. आरोपियों के पास से प्रिंटर, लैपटॉप, मोबाइल और 30 हजार की नकदी बरामद की हुई है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि गिरोह का सरगना शिव भगवान और संदीप नेहरा है. संदीप नेहरा मदर्स एजुकेशन हब के नाम से जयपुर में 11 कोचिंग संस्थान चलाता है. हालांकि, पुलिस की कार्रवाई के बाद आरोपी संदीप नेहरा और शिव भगवान मौके से फरार हो गए.

पढ़ें-विधानसभा में पास हुआ अधिवक्ता निधि संशोधन विधयेक 2020 , वकीलों ने किया स्वागत

पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि दोनों सरगनाओं ने अमित चौधरी, प्रदीप, मनोज के जरिए लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को पांच लाख रुपये लेकर पेपर मुहैया करवाया था. गिरोह ने यह पेपर व्हाट्सएप के जरिए परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले पेपर और आंसर की सहित अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराया था. जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो उन्होंने टीम के साथ बियानी कॉलेज के पास आरआर ड्रीम हॉस्टल पर छापा मारा और पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया.

फरार चल रहे आरोपियों की तलाश में पुलिस ने आधा दर्जन स्पेशल टीमें बनाई है. पुलिस की टीमें आरोपियों के विभिन्न ठिकानों पर दबिश की कार्रवाई को अंजाम दे रही है. इसके साथ ही लोकल इंटेलिजेंस का भी सहयोग लिया जा रहा है. लेकिन अबतक सरगना का कोई भी अहम सुराग पुलिस नहीं जुटा पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details