राजस्थान

rajasthan

Exclusive Story: DIG के नाम पर वसूली करने वाले प्रमोद शर्मा का बीजेपी से क्या है कनेक्शन...जानें

By

Published : Jun 25, 2020, 2:51 PM IST

भरतपुर डीआईजी के नाम पर रिश्वत लेने वाला आरोपी प्रमोद शर्मा का बीजेपी से कनेक्शन है. वह मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के कई दिग्गज भाजपा नेताओं के नजदीकी कार्यकर्ताओं में शामिल रहा है.

भरतपुर डीआईजी के नाम पर रिश्वत, Jaipur news
आरोपी प्रमोद शर्मा का बीजेपी कनेक्शन

जयपुर. भरतपुर डीआईजी के नाम पर 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने वाले ACB के हत्थे चढ़ा आरोपी प्रमोद शर्मा का बीजेपी से भी कनेक्शन रहा है. प्रमोद शर्मा भाजपा का प्राथमिक सदस्य तो है ही, पार्टी से जुड़ी गतिविधियों में भी पिछले लंबे समय से सक्रिय रहा है. प्रमोद शर्मा मालवीय नगर क्षेत्र से पार्षद चुनाव में बीजेपी से टिकट की दावेदारी भी कर चुका है.

आरोपी प्रमोद शर्मा का बीजेपी कनेक्शन

भरतपुर से जुड़े भाजपा नेताओं के नजदीक रहा है प्रमोद शर्मा

आरोपी प्रमोद शर्मा मूलतः भरतपुर का निवासी है. लिहाजा, भाजपा से जुड़े भरतपुर के कई बड़े BJP नेताओं से उसके अच्छे संपर्क हैं. इसके अलावा भरतपुर से ही आने वाले वर्तमान में कई प्रदेश नेताओं से भी शर्मा के नजदीकी संबंध रहे हैं. बताया जा रहा है कि मालवीय नगर स्थित प्रमोद शर्मा के निवास पर बीजेपी के कई मौजूदा जनप्रतिनिधि और प्रदेश से जुड़े आला नेता व पदाधिकारियों का भी आना-जाना लगा रहता था.

नेताओं के साथ कई फोटो हैं आरोपी के

लोकसभा व विधानसभा चुनाव में निभाई थी सक्रिय भूमिका

मालवीय नगर विधानसभा से जुड़े BJP के व्हाट्सएप ग्रुप में प्रमोद शर्मा खुद को बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ से जुड़ा पदाधिकारी बताया करता था. भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक के साथ उसकी कई फोटो है. जो सोशल मीडिया पर भी वायरल है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी के चुनाव प्रचार में प्रमोद शर्मा ने सक्रिय भूमिका निभाई थी.

बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ से जुड़ा पदाधिकारी खुद को बताता है प्रमोद शर्मा

यह भी पढ़ें.केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर ठगी की कोशिश, मुकदमा दर्ज

वहीं, साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में भी शर्मा ने मालवीय नगर क्षेत्र में भाजपा के पक्ष में सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार भी किया था. साथ ही पार्टी से जुड़ी रैलियों में भी वह नजर आया. हालांकि, वर्तमान में बीजेपी कि केंद्रीय टीम में सारे प्रकोष्ठ लगभग खत्म कर दिए गए हैं. पूर्व के दौरान जो प्रकोष्ठ का गठन हुआ था, वह भी पूरी तरह निष्क्रिय हो चुके हैं.

सुमन शर्मा के साथ भी सामने आई थी तस्वीर

राजनीतिक रसूख का भी करता था भरपूर इस्तेमाल

एसीबी के हत्थे चढ़े मालवीय नगर निवासी प्रमोद शर्मा का भाजपा के कई बड़े नेताओं से सीधा संपर्क था. पार्टी में प्राथमिक सदस्य होने के साथ ही कई बड़े नेताओं से उसकी नजदीकी संबंधी रहे थे. यही कारण है कि अपना राजनीतिक रसूख का भी पूरा फायदा उठाते थे.

सोशल मीडिया पर आला नेताओं के साथ खुद की डालता था फोटो

प्रमोद शर्मा अब ACB के हत्थे चढ़ चुका है. लिहाजा, भाजपा से जुड़े वो बड़े नेता जो कभी प्रमोद शर्मा के संपर्क में थे, वो भी अब शर्मा से अपने संबंधों को लेकर मीडिया के समक्ष अनभिज्ञता जताई. ईटीवी भारत संवाददाता ने कुछ भाजपा नेताओं से चर्चा की. जिसमें उन्होंने पार्टी की गतिविधियों में प्रमोद शर्मा के शामिल होने और बड़े नेताओं के उनके घर आने जाने की बात तो स्वीकार की लेकिन प्रमोद शर्मा के भ्रष्टाचार से जुड़े इन कामों को अनभिज्ञता भी जताई. भाजपा नेताओं का कहना था कि उन्हें नहीं पता था कि शर्मा इस प्रकार के कामों में भी लिप्त हैं.

यह भी पढ़ें :जोधपुरः मिलावटी घी और तेल बेचने की शिकायत पर पुलिस ने की छापेमारी, स्वास्थय विभाग ने लिए सैंपल

वहीं अधिकतर भाजपा नेता और जनप्रतिनिधियों का यह भी कहना है कि उनके लाखों कार्यकर्ता है. ऐसे में कब कोई कार्यकर्ता किसी काम के लिए उनके पास आ जाए और फोटो खिंचवा ले, इस बारे में वे क्या कहे. किसी के चेहरे पर उसके गुनाह तो लिखा होता नहीं, जिसे जनप्रतिनिधि पढ़ ले और फोटो खिंचवाने से मना कर दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details