राजस्थान

rajasthan

Panther Dead body found: जयपुर में मिला पैंथर का शव, बुधवार को होगा पोस्टमार्टम

By

Published : Jan 18, 2022, 10:42 PM IST

प्रदेश में पड़ रही तेज सर्दी वन्यजीवों की जान पर भारी पड़ रही है. जयपुर के आमेर इलाके के जंगल में एक पैंथर का शव (Panther Dead body found in Jaipur) मिला है. पैंथर के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम होगा. इसके बाद मौत की असल वजह सामने आएगी.

Panther Dead body found in Jaipur
जयपुर में मिला पैंथर का शव

जयपुर. प्रदेश में कड़ाके की सर्दी वन्यजीवों की जान पर भारी पड़ रही है. जयपुर के आमेर इलाके के जंगल में पैंथर का शव (Panther Dead body found in Jaipur) मिला है. अचरोल रेंज के लबाना गांव के जंगल में पैंथर का शव बरामद किया गया है. स्थानीय लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया.

झाड़ियों के बीच मिला पैंथर का शव

पैंथर के शव को अचरोल रेंज कार्यालय में रखवाया गया है, जहां पर बुधवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. मेडिकल बोर्ड की ओर से पैंथर के शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रथम दृष्टया पैंथर की मौत की वजह कड़ाके की सर्दी को माना जा रहा है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी. अचरोल रेंजर मुकेश शर्मा के मुताबिक लबाना गांव के जंगल में झाड़ियों के बीच पैंथर का शव मिला है. करीब 2 वर्षीय मादा पैंथर की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें-Panther dead body found in Jaipur: रेलवे लाइन पर पड़ा मिला 10 दिन पुराना पैंथर क्षत-विक्षत शव

पहले भी हो चुका है रेस्क्यू

बता दें कि कुछ दिन पहले भी लबाना गांव के जंगल में एक पैंथर बीमार अवस्था में पाया गया था. जिसका नाहरगढ़ रेस्क्यू सेंटर में इलाज किया जा रहा है. पैंथर को निमोनिया की शिकायत बताई गई थी, जिसे ग्रामीणों की सूचना पर रेस्क्यू करके लाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details