राजस्थान

rajasthan

पेट्रोल पंप लूट का खुलासा: लॉकडाउन में 7 दोस्तों ने बनाई गैंग और शूरू कर दी लूटपाट...स्कूल में पढ़ते थे साथ, सभी गिरफ्तार

By

Published : Sep 16, 2021, 7:10 PM IST

Updated : Sep 16, 2021, 7:34 PM IST

पेट्रोल पंप लूट, कोरोना काल,  7 दोस्तों की गैंग , petrol pump robbery , corona period, gang of 7 friends
पेट्रोल पंप लूट के सात आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने पेट्रोल पंप पर हुई लूट की तीन वारदातों का खुलासा कर दिया है. सातों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी स्कूल के समय से ही दोस्त हैं और कोरोना काल के दौरान ही गैंग बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देना शुरू किया था. आरोपियों में दो मूकबधिर भी शामिल हैं. बदमाशों से पूछताछ की जा रही है

जयपुर. जयपुर कमिश्नरेट स्पेशल टीम ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पेट्रोल पंप पर हुई लूट की तीन वारदातों का खुलासा कर दिया है. मामले में पुलिस ने गैंग के 7 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त में आए गैंग के सरगना सहित सभी बदमाश स्कूल के साथी हैं. गैंग का सरगना निक्की बर्मन है जो होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा है. वहीं गिरोह में शामिल अन्य बदमाश अजय सैनी, बीकॉम और श्रवण बीए का छात्र है. इसके साथ ही पुलिस ने गैंग में शामिल विक्की बर्मन, चेतन कुमावत, दीपक राय और विष्णु जांगिड़ को भी गिरफ्तार किया है.

डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्त में आई गैंग ने फरवरी, अप्रैल और सितंबर माह में राजावत फार्म स्थित पेट्रोल पंप, सोडाला स्थित पेट्रोल पंप और घाटगेट स्थित पेट्रोल पंप पर लूट की तीन वारदातों को अंजाम दिया है. गैंग के सदस्य शहर के होटल में किराए पर कमरा लेकर ऐश की जिंदगी जीते थे. बदमाश लूट की राशि क्लब, बार व रेस्टोरेंट में उड़ाते थे. गैंग के सभी सदस्य मोती डूंगरी स्थित एक ही स्कूल में 12वीं तक साथ पढ़े हैं. गैंग में विष्णु जांगिड़ और चेतन कुमावत दोनों मूकबधिर हैं जो वीडियो कॉल के माध्यम से इशारों में अन्य सदस्यों से वारदात की प्लानिंग को लेकर बात करते हैं.

पेट्रोल पंप लूट के सात आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें:अलवरः बदमाशों ने किया साधु पर हमला...2 लाख रुपए लूटकर फरार

कोरोना काल में बनी पेट्रोल पंप लूटने वाली गैंग

लॉकडाउन के दौरान जनवरी में गैंग के सरगना निक्की बर्मन ने अपने बड़े भाई विक्की और अन्य साथियों के साथ मिलकर गैंग बनाई. इसके बाद गैंग ने फरवरी में मुहाना थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप लूट की पहली वारदात को अंजाम दिया. यहां सेल्समैन को रिवाल्वर दिखाकर बदमाशों ने रुपयों से भरा बैग छीन लिया. इस वारदात में आरोपियों ने एक बाइक और स्कूटी का प्रयोग किया जिसे पुलिस ने बरामद भी कर लिया है. पुलिस के मुताबिक दोनों वाहन चोरी के हैं.

पढ़ें:जयपुरः जमीन से गड़ा धन निकालने के नाम पर ठगे 19 लाख रुपए...जयपुर बुलाकर की मारपीट

इसके बाद गैंग ने सोडाला थाना इलाके में अप्रैल में पेट्रोल पंप पर पिस्टल दिखाकर सेल्समैन से नगदी से भरा बैग लूटा. इसी प्रकार हाल ही में सितंबर की 8 तारीख को गैंग के सदस्यों ने घाटगेट स्थित डीजी जेल कार्यालय के ठीक सामने स्थित पेट्रोल पंप पर लूट की तीसरी वारदात को अंजाम दिया. जहां से गैंग के सदस्य पिस्टल की नोक पर 1.38 लाख रुपए लूट कर ले गए. लूटी गई राशि में से 55 हजार रुपए गैंग के सरगना निक्की बर्मन ने क्रेडिट कार्ड का बिल और 15 हजार रुपए उधार ली गई राशि चुकाने में खर्च कर दिए, बाकी राशि गैंग के सदस्यों में बांट दी गई.

पढ़ें: बहरोड़: कट्टे की नोंक पर दुकान में घुस कर लूटे 50 हजार, पुलिस के रवैए को लेकर लोग नाराज

मेरठ से 7 हजार रुपए में खरीदा देसी कट्टा और शुरू किया वारदात को अंजाम देना

प्रारंभिक पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि गैंग के सरगना निक्की ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से 7 हजार रुपए में एक देसी कट्टा खरीदा. उसके बाद जयपुर आकर गैंग के साथ मिल कर लूट की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया. गैंग के सदस्य अजय सैनी के पास से भी पुलिस ने एक नकली पिस्टल बरामद की है जिसे दिखाकर उसने गैंग के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया है. आरोपियों ने बताया कि वारदात से पहले पेट्रोल पंप की पूरी रेकी करते और फिर दुपहिया वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाने के बाद घटना को अंजाम देते थे. फिलहाल पुलिस गिरफ्त में आए सातों आरोपियों से पूछताछ में जुटी है जिसमें कुछ अन्य वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है.

Last Updated :Sep 16, 2021, 7:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details