राजस्थान

rajasthan

वार्ता करने आए जिला शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकी, संयुक्त अभिभावक संघ के अध्यक्ष सहित 5 हिरासत में

By

Published : Jul 30, 2021, 12:33 PM IST

राजस्थान शिक्षा संकुल,  shiksha sankul Jaipur
डीईओ पर स्याही फेंकी

फीस एक्ट की पालना को लेकर अभिभावकों की ओर से शिक्षा संकुल के घेराव के दौरान आज उस वक्त माहौल बिगड़ गया, जब अभिभावकों की भीड़ में शामिल एक शख्स ने जिला शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंक दी. पुलिस ने इसके बाद 5 लोगों को हिरासत में लिया है.

जयपुर. निजी स्कूलों में फीस एक्ट की पालना करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने आए अभिभावकों में से कुछ लोगों ने आज वार्ता के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानिया पर स्याही फेंक दी. इस पर पुलिस ने संयुक्त अभिभावक संघ के अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल सहित पांच-छह लोगों को हिरासत में लिया है.

दरअसल, निजी स्कूलों में फीस एक्ट 2016 की पालना करवाने सहित 12 सूत्री मांगों को लेकर अभिभावक आज शिक्षा संकुल पर इकट्ठा हुए थे. उन्हें पुलिस ने शिक्षा संकुल के मुख्य गेट पर ही रोक लिया. अभिभावकों ने मांग रखी कि या तो उन्हें ज्ञापन देने के लिए भीतर ले जाया जाए या फिर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को बाहर बुलाया जाए.

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

इस पर जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानिया अभिभावकों से वार्ता करने शिक्षा संकुल के दरवाजे तक आए. करीब 15-20 मिनिट तक वार्ता करने के बाद अचानक अभिभावकों में से एक शख्स ने जिला शिक्षा अधिकारी पिलानिया पर स्याही उछाल दी. इसके बाद वह शख्स भागने लगा.

अभिभावक संघ के 5-6 लोग हिरासत में

पढ़ें - CBSE सहित पांच राज्यों के बोर्ड नतीजे आज, जानें कैसे देख पाएंगे परीक्षा के रिजल्ट

मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने पीछा कर उस शख्स को पकड़ लिया जिसने स्याही फेंकी थी.य इसके बाद पुलिस ने संयुक्त अभिभावक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरविंद अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन सहित पांच-छह लोगों को हिरासत में लिया है. जहां से उन्हें बजाज नगर थाने ले जाया गया है.

पुलिस का कहना है कि जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानिया की रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, पुलिस जिला शिक्षा अधिकारी पिलानिया को भी अपने साथ ले गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details