राजस्थान

rajasthan

Gehlot Demanded Ban on Election Rallies : चुनाव नहीं टाले जा सकते, लेकिन निर्वाचन आयोग राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर तो रोक लगाए

By

Published : Jan 5, 2022, 2:04 PM IST

CM Ashok Gehlot
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

देशभर में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच (Covid 19 in India) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारत निर्वाचन आयोग से राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर अविलंब रोक लगाने की मांग की है. सीएम गहलोत ने कहा कि संवैधानिक प्रावधानों के कारण चुनाव टाले नहीं जा सकते, लेकिन कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर अविलंब रोक लगा देनी चाहिए. रैलियों की जगह प्रचार के दूसरे तरीकों का इस्तेमाल होना चाहिए.

जयपुर.राजस्थान के मुख्यमंत्री नेनिर्वाचन आयोग से राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर तुरंत रोक लगाने की मांग की है. सीएम गहलोत ने ट्वीट कर (cm ashok gehlot tweet) कहा कि आज सूचना प्रौद्योगिकी का युग है, इसलिए प्रचार भी सोशल मीडिया आधारित होना चाहिए.

गहलोत ने कहा कि चुनाव आयोग टीवी, रेडियो सहित कम्युनिकेशन माध्यमों पर सभी पार्टियों को टाइम स्लॉट बांट दे, जिससे सभी पार्टियों को प्रचार के समान अवसर मिल सकें. बड़ी रैलियों की जगह (Gehlot demanded ban on election rallies) कोविड प्रोटोकॉल के तहत घर-घर प्रचार किया जाए.

सीएम गहलोत का ट्वीट...

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अधिकांश देशवासी अभी तक कोविड की दूसरी लहर की भयावहता को भूले नहीं हैं. पिछले साल अप्रैल-मई के महीने में किस तरह अस्पतालों में बेड तक नहीं मिल रहे थे और ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की तड़पते हुए मौत हुई. अब देश के सामने कोरोना की तीसरी लहर है.

पढ़ें :CM Gehlot Cabinet Meet Today: बिगड़ रहे हैं हालात, लिए जा सकते हैं सख्त फैसले

पढ़ें :दानिश अबरार के ऐलान पर गरमाई सियासत, कटारिया ने CM से मांगा इस्तीफा, राठौड़ बोले- असंवैधानिक नियुक्तियों पर पुर्नविचार करें गहलोत

विशेषज्ञों के अनुसार ओमीक्रोन आगे जाकर क्या नया रूप लेगा, यह अभी किसी को मालूम नहीं है. ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग (Gehlot demanded from Election Commission) को चाहिए कि वह संवैधानिक प्रावधानों के कारण चुनाव नहीं टाल सकते, लेकिन कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए चुनाव आयोग को राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर अविलंब (ashok gehlot on political rallies) रोक लगा देनी चाहिए. रैलियों की जगह प्रचार के दूसरे तरीकों का इस्तेमाल होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details