राजस्थान

rajasthan

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शनिवार को, आधा दर्जन विभागों के 11 एजेंडों पर लगेगी मुहर

By

Published : Aug 26, 2022, 9:16 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शनिवार शाम को होगी. इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली इस बैठक में आधा दर्जन विभागों के एजेंडों पर मुहर लगेगी. इसमें राजस्व, आपदा प्रबंधन के अलावा बाढ़ के हालातों पर चर्चा जैसे अहम विषय शामिल हैं.

Gehlot Cabinet meeting on Saturday, know the issues to be discussed in it
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शनिवार को, आधा दर्जन विभागों के 11 एजेंडों पर लगेगी मुहर

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक शनिवार शाम को 5 बजे (Cabinet meeting on Saturday) होगी. इसके आधे घंटे बाद यानी 5:30 बजे मंत्री परिषद की बैठक होगी. मुख्यमंत्री निवास पर होने वाली इस बैठक में आधा दर्जन विभागों के करीब 11 एजेंडों पर मुहर (Issues in cabinet meeting) लगेगी.

ये हैं एजेंडे: सूत्रों की मानें तो मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक में राजस्व, आपदा प्रबंधन, प्रशासनिक सुधार, गृह विभाग और यूडीएच सहित करीब आधा दर्जन विभागों के 11 एजेंडों पर मुहर लगेगी. बैठक में प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में तेज बारिश की वजह से बने बाढ़ के हालातों को लेकर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में राहत पैकेज की घोषणा भी की जा सकती है. सीएम गहलोत प्रभारी मंत्रियों से जिलों के दौरे की रिपोर्ट लेंगे. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में मवेशियों में फैल रही लंपी डिजीज को लेकर भी चर्चा होगी.

पढ़ें:Gehlot Cabinet Meeting : गहलोत मंत्रिमंडल की बैठक में इन अहम फैसलों पर लगी मुहर, यहां जानें...

जालोर मामले पर चर्चा: यह भी माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक में जालोर स्कूली बच्चे की मौत के मामले में परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने संबंधी नियमों में संशोधन पर भी मुहर लग सकती है. एसटी-एससी वर्ग की ओर से लगातार सरकार पर बढ़ रहे दबाव को देखते हुए यह फैसला हो सकता है. इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत भी कह चुके हैं कि मृतक के परिजन को नौकरी देने के नियमों का परीक्षण कराया जा रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही कि कैबिनेट की बैठक में नियमों में संशोधन करते हुए यह राहत दी जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details