राजस्थान

rajasthan

लालच बुरी बला : शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर लोगों को ठगते थे शातिर पिता-पुत्र..जयपुर में 50-60 लोगों से की 10 करोड़ से ज्यादा की ठगी

By

Published : Sep 28, 2021, 8:28 PM IST

Updated : Sep 28, 2021, 9:09 PM IST

शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर ठगी
शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर ठगी

18 सितंबर को पीड़ित अरविंद सैनी ने मामला दर्ज करवाया था. मामले के मुताबिक परिचित के माध्यम से रमाकांत खंडेलवाल और उसके पुत्र रक्षित खंडेलवाल से उसकी मुलाकात हुई थी, आरोपियों ने स्वयं का शेयर मार्केट ट्रेडिंग का कार्य बताया था और शेयर मार्केट में पैसे लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया.

जयपुर.जयपुर की श्यामनगर थाना पुलिस ने शेयर मार्केट ट्रेडिंग के नाम पर कमाई का लालच देकर ठगी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी रमाकांत खंडेलवाल और रक्षित खंडेलवाल को गिरफ्तार किया है.

आरोपियों ने पीड़ित से 1.07 करोड़ की ठगी की थी. आरोपियों के खिलाफ जयपुर शहर के विभिन्न थानों में कई ठगी के प्रकरण दर्ज हैं. मामले में लापरवाही बरतने पर श्याम नगर थाना अधिकारी संतरा मीणा को लाइन हाजिर किया गया है.

डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर के मुताबिक 18 सितंबर को पीड़ित अरविंद सैनी ने मामला दर्ज करवाया था. मामले के मुताबिक परिचित के माध्यम से रमाकांत खंडेलवाल और उसके पुत्र रक्षित खंडेलवाल से उसकी मुलाकात हुई थी, आरोपियों ने स्वयं का शेयर मार्केट ट्रेडिंग का कार्य बताया था और शेयर मार्केट में पैसे लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का लालच दिया. पीड़ित ने विश्वास में आकर आरोपियों को एक करोड़ 7 लाख 50 हजार रुपये बैंक खाते में और नगद दे दिए.

पीड़ितों को मोटा मुनाफा कमाने का देते थे लालच

आरोपी पिता-पुत्र ने मोटा मुनाफा कमा कर देने का वादा किया था. लेकिन रुपए लेने के बाद फोन बंद करके फरार हो गए. पीड़ित ने श्याम नगर थाने पहुंचकर ठगी का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एडिशनल डीसीपी साउथ अवनीश कुमार और एसीपी सोडाला भोपाल सिंह भाटी के निर्देशन में स्पेशल टीम का गठन किया. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की स्पेशल टीम टोंक रवाना की गई. जानकारी मिली कि आरोपी पिता-पुत्र गुजरात के अहमदाबाद में हैं. पुलिस की टीम को अमदाबाद भेजा गया.

पढ़ें- बेवजह हॉर्न बजाने वालों पर जयपुर पुलिस करेगी सख्ती, 29 सितंबर से लागू होगा 'नो हॉन्किंग' अभियान

गुजरात में दबोचे गए दोनों आरोपी

पुलिस ने गुजरात से दोनों आरोपियों को दबोच लिया. आरोपियों से पूछताछ करने पर सामने आया है कि वे लोगों से पहले छोटी रकम लेकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने की बात कहते थे और फिर मोटा मुनाफा कमा कर देते थे. विश्वास में आकर व्यक्ति मोटी रकम शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए तैयार हो जाता था. उस रकम के ये लोग अपने खातों में ट्रांसफर कर लिया करते थे. कुछ दिन बाद फोन बंद करके और किराए का मकान खाली करके भाग जाते थे.

जयपुर में 10 करोड़ से अधिक की ठगी की

आरोपियों ने जयपुर शहर में 50-60 लोगों के साथ 10 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करना कबूल किया है. आरोपियों के खिलाफ चित्रकूट, मानसरोवर, श्याम नगर समेत जयपुर शहर के विभिन्न थानों में ठगी के मामले दर्ज हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों के खुलासे की संभावना है.

श्याम नगर थाना अधिकारी संतरा मीणा लाइन हाजिर

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने का लालच देकर ठगी करने के मामले में श्याम नगर थाना अधिकारी संतरा मीणा की बड़ी लापरवाही सामने आई है. लापरवाही करने के मामले में एसएचओ संतरा मीणा को लाइन हाजिर किया गया है. जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने संतरा मीणा को लाइन हाजिर किया है.

Last Updated :Sep 28, 2021, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details