राजस्थान

rajasthan

दुर्गाष्टमी पर CM गहलोत की अपील, 'आज के दिन बेटियों को बचाने और महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लें'

By

Published : Oct 13, 2021, 10:13 AM IST

Updated : Oct 13, 2021, 12:00 PM IST

rajasthan cm gehlot
महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लें

देश भर में आज दुर्गाष्टमी का पर्व बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. मां दुर्गा की पूजा घर-घर में की जा रही है. दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर सीएम अशोक गहलोत की प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि आज के दिन बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, बेटियों को बचाने और महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लें.

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने Tweet कर के प्रदेशवासियों को दुर्गाष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं दी. गहलोत ने कहा कि मातृ शक्ति की आराधना का यह पर्व हमें महिलाओं का सम्मान करने की प्रेरणा देता है. इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान है कि वे बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने, बेटियों को बचाने और महिलाओं का सम्मान करने का संकल्प लें.

दुर्गाष्टमी पर CM गहलोत की अपील...

पढ़ें :Shardiya Navratri 2021: आठवें दिन देवी महागौरी की होती है पूजा, एक विशेष उपाय से बनेंगे बिगड़े काम!

दुर्गा अष्टमी का दिन विशेष होता है...

शारदीय नवरात्रि के पावन पर्व में महाष्टमी या दुर्गा अष्टमी का दिन विशेष होता है. इन दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है. देश में कई स्थानों पर अष्टमी के दिन ही कन्या पूजन और नवरात्रि का हवन भी होता है. साथ ही इस दौरान 02 से 10 वर्ष की उम्र तक की कन्याओं का पूजन होता है. इस पावन पर्व पर यदि आप अपने परिजनों, मित्रों, सगे-संबंधियों को बधाई और शुभकामना संदेश भेजना चाहते हैं तो इन संदेशों को भेज सकते हैं.

Last Updated :Oct 13, 2021, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details