राजस्थान

rajasthan

आमागढ़ किले से जय मिनेश का ध्वज हटाने का मामला, पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने CM गहलोत को लिखा पत्र

By

Published : Aug 4, 2021, 12:23 PM IST

CM Ashok Gehlot,  Rajasthan Congress
पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने CM गहलोत को लिखा पत्र

आमागढ़ किले से जय मिनेश का ध्वज हटाने को लेकर पूर्व मंत्री गोलमा देवी ने सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. साथ ही ध्वज नहीं लगाए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

जयपुर. राजस्थान सरकार में पूर्व मंत्री रहीं और भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र लिखकर आमागढ़ किले पर लगा मीणा समाज का जय मीनेश ध्वज हटाए जाने पर नाराजगी जताई है.

पढ़ें-सांसद किरोड़ी रिहा : झंडा लगाने के लिए 7 KM बीहड़ में चले किरोड़ी...ग्रामीण महिलाओं ने लोकगीत गाकर की थी मीणा को छोड़ने की मांग

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर स्थाई रूप से ये ध्वजा यहां पर नहीं लगाई गई तो मीणा समाज सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगा. अपने पत्र में गोलमा देवी ने लिखा कि इस किले पर सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने 1 अगस्त को भगवान मीन से जुड़ा ध्वज लगाया था, लेकिन पुलिस ने उसे हटा दिया जो संपूर्ण मीणा समाज का अपमान है.

पत्र

गोलमा देवी ने इस मामले में साफ तौर पर कहा कि यह स्थान मीणा समाज का धार्मिक स्थान है. ऐसे में यहां भगवान मिनेश का ध्वज स्थाई रूप से लगाया जाना चाहिए और यदि ऐसा नहीं हुआ तो फिर वापस से आंदोलन किया जाएगा.

मुख्यमंत्री को पत्र लिखने के साथ ही इस मामले में गोलमा देवी ने जयपुर पुलिस कमिश्नर को भी अपनी नाराजगी जताई है. आमागढ़ किले पर पूजन के दौरान वह ध्वजा नहीं दिखने से नाराज गोलमा देवी जयपुर कमिश्नरेट पहुंची और यहां पुलिस अधिकारियों को लिखित में अपनी शिकायत भी दी. साथ ही यह भी कहा कि यदि स्थाई रूप से ध्वज वापस नहीं लगाया गया तो फिर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details