राजस्थान

rajasthan

सामाजिक समीकरण और भौगोलिक क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के आधार पर होगा जिलों में कार्यकारिणी का गठन : सतीश पूनिया

By

Published : Mar 2, 2020, 4:35 PM IST

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रविवार को संगठन को लेकर बैठक हुई. जिसमें सभी जिलों के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी मौजूद रहे. सतीश पूनिया ने कहा कि बीजेपी एक आन्तरिक लोकतांत्रिक पार्टी है और लोकतांत्रिक तरीके से ही पार्टी में काम होता है.

बैठक बीजेपी, भाजपा प्रदेश मुख्यालय, BJP State Headquarters, BJP Meeting , BJP Meeting, BJP state president Satish Poonia
भाजपा प्रदेश मुख्यालय में संगठन को लेकर बैठक हुई

जयपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा है कि सामाजिक समीकरण और भौगोलिक क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के आधार पर जिलों में कार्यकारिणी को गठन किया जाएगा. भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रविवार को संगठन को लेकर हुई बैठक में मीडिया से रूबरू होते हुए सतीश पूनिया ने यह बात कही. साथ ही पूनिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया और राहुल गांधी को खुश करने के लिए संघ और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करते हैं.

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में संगठन को लेकर बैठक हुई

सतीश पूनिया ने कहा कि बीजेपी एक आन्तरिक लोकतांत्रिक पार्टी है और लोकतांत्रिक तरीके से ही पार्टी में काम होता है. उन्होंने कहा कि 52 हजार बूथों में से 41 हजार बूथों का गठन कर लिया गया है और 1000 से ज्यादा मंडलों में भी मंडल गठन की प्रक्रिया चल रही है. उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारियों को बुलाया गया है और संगठन को लेकर उनसे चर्चा की जाएगी. जिलों की सामाजिक समीकरण और भौगोलिक क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के आधार पर वहां किस तरह कार्यकारिणी की रचना हो, इसे लेकर भी बैठक में चर्चा होगी, कुल मिलाकर यह एक संगठनात्मक बैठक है.

पढ़ें:महिला दिवस विशेष : मैला ढोने वाली उषा ने अपने जैसी 150 महिलाओं की जिंदगी 'जन्नत' बना दी

बैठक में प्रदेश की वर्तमान आर्थिक स्थिति को लेकर भी बैठक में चर्चा की जाएगी. राजस्थान में दलित उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भी मुख्यमंत्री और प्रदेश की सरकार का रवैया ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री लोकतांत्रिक और संविधान के विपरीत छवि प्रदर्शित करना चाहते हैं या राहुल गांधी और सोनिया गांधी को खुश करने के लिए मुख्यमंत्री संघ और बीजेपी के खिलाफ बयानबाजी करते हैं और यह बयान बाजी लोकतंत्र और संविधान से परे हैं इन सब मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी। पूनिया ने वर्तमान में सदन चल रहा है और सदन में कई अहम मुद्दे हैं जिन पर चर्चा हुई है. अच्छे प्रतिपक्ष के नाते हम मजबूत संगठन और मजबूत मुद्दे जनता के सामने रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details