राजस्थान

rajasthan

बीकानेर : RPVT का परीक्षा परिणाम घोषित, बीकानेर के युवेन्द्र सिंह मोहिल रहे प्रथम स्थान पर

By

Published : Oct 6, 2021, 5:44 PM IST

बीकानेर न्यूज, Bikaner News
परीक्षा परीणाम जारी करते कुलपति

पशु चिकित्सा स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए राजस्थान पशु विज्ञान एवं पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय ने बुधवार को परिणाम जारी कर दिया है. बीवीएससी एण्ड एएच स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 19 सितम्बर 2021 को प्री-वेटरनरी टेस्ट का आयोजन किया गया था. परीक्षा परिणाम राजुवास की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

बीकानेर. वेटरनरी विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट 2021 का परीक्षा परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया. वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सतीश गर्ग ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर आरपीवीटी का परिणाम ऑनलाइन जारी किया. आरपीवीटी समन्वयक प्रो. हेमन्त दाधीच ने बताया कि आरपीवीटी में बीकानेर के युवेन्द्र सिंह मोहिल ने 676 में 575 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान हासिल किया.

पढ़ें- रीट भर्ती पेपर लीक मामले में राज्य सरकार और बोर्ड से मांगा जवाब

19 सितम्बर को हुआ था परीक्षा का आयोजन

मेरिट सूची में श्रीगंगानगर के परीक्षित शर्मा ने 572 अंक, जयपुर के आशुतोष सैनी ने 569 अंक, उदयपुर के राजेश कावड़िया ने 562 अंक एवं दौसा के जैकी कुमार गर्ग ने 560 अंक प्राप्त कर क्रमशः द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ एवं पांचवा स्थान हासिल किया. बी.वी.एस.सी. एण्ड ए.एच. स्नातक के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 19 सितम्बर 2021 को प्री-वेटरनरी परीक्षा का आयोजन किया गया था. समन्वयक प्रो. दाधीच ने बताया कि प्रवेश के लिए काउंसलिंग की तिथि की घोषणा शीघ्र की जाएगी.

काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करवाना अनिवार्य

प्रत्येक अभ्यर्थी को काउंसलिंग के लिए पंजीकरण करवाना अनिवार्य है. इस अवसर पर प्रो. आर.के. सिंह, वित्त नियंत्रक डॉ. प्रताप सिंह पूनिया, अनुसंधान निदेशक एवं समन्वयक आर.पी.वी.टी. प्रो. हेमन्त दाधीच, निदेशक क्लिनिक्स प्रो. ए.पी. सिंह, निदेशक प्रसार शिक्षा प्रो. आर.के. धूड़िया, निदेशक पी.एम.ई. प्रो. अंजु चाहर, निदेशक एच.आर.डी. प्रो. बी.एन. श्रृंगी, परीक्षा नियंत्रक प्रो. उर्मिला पानू, डॉ. मनीषा माथुर एवं विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी उपस्थित थे. परीक्षा परिणाम राजुवास की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details