राजस्थान

rajasthan

Bikaner Corona Update: बीकानेर में सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टर सहित 2 पॉजिटिव आए सामने

By

Published : Dec 28, 2021, 10:06 AM IST

बीकानेर में कोरोना के मामलों (Corona Cases in Bikaner) में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को बीकानेर में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए. जिसके बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 21 (Active Corona Case in Bikaner) से अधिक हो गई है.

Bikaner Corona Update
Bikaner Corona Update

बीकानेर.जिले में कोरोना के रोगी हर रोज सामने आ रहे हैं. मंगलवार सुबह आई पहली रिपोर्ट में बीकानेर के सेटेलाइट अस्पताल के एक डॉक्टर सहित दो लोग पॉजिटिव (Bikaner Corona Update) रिपोर्ट हुए हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि सेटेलाइट अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ ही मुरलीधर व्यास नगर में एक बुजुर्ग पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं.

पढ़ें- Omicron in Rajasthan: ओमीक्रोन का आंकड़ा 46 पर पहुंचा, जयपुर में आज कोरोना विस्फोट...चिकित्सा विभाग ने जारी की चेतावनी

मीणा ने बताया कि डॉक्टर कई दिनों से अस्पताल नहीं जा रहा था. लेकिन बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले बीकानेर के सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में 33वें बैच की बैचमीट थी. पॉजिटिव आया डॉक्टर 33वें बैच का ही स्टूडेंट रहा है, ऐसे में यह डॉक्टर बैच मीट में शामिल था या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. हालांकि, सीएमएचओ डॉ. बीएल मीणा भी इसी बैच के हैं. पॉजिटिव आए डॉक्टर बैचमीट में शामिल होने की बात से इंकार कर रहे हैं. बता दें, बीकानेर में अब तक दिसंबर महीने में कुल 60 पॉजिटिव अब तक रिपोर्ट हो चुके हैं.

राजस्थान में कोरोना के मामले

बता दें, राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता (rajasthan corona update) जा रहा है. सोमवार को प्रदेश में 59 नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए थे. आठ जिलों में ये नए मरीज मिले हैं, वहीं अभी 19 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैला है.

नए संक्रमितों के मुकाबले पिछले 24 घंटों में सिर्फ 23 मरीज रिकवर हुए हैं. इसी के साथ एक्टिव केस बढ़कर अब 354 हो चुके हैं. जयपुर में सर्वाधिक 205 कोरोना के एक्टिव केस हैं. वहीं अजमेर, बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर में भी एक्टिव केस बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, सोमवार को प्रदेश में 3 मरीजों में ओमीक्रोन की पुष्टि भी हुई है. इनमें से दो मरीज जयपुर के तो एक मरीज उदयपुर का शामिल है. जयपुर के दोनों मरीजों को आरयूएचएस के ओमीक्रोन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details