राजस्थान

rajasthan

ऑपरेशन फ्लश आउट में कोताही बरतने पर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर निलंबित

By

Published : Apr 3, 2021, 6:00 PM IST

जेल विभाग की ओर से पूरे प्रदेश के सेंट्रल जेल और उप कारागृह में ऑपरेशन फ्लश आउट चलाया जा रहा है. इस बीच ऑपरेशन फ्लश आउट में कोताही बरतने पर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर निलंबित किए गए हैं.

jaipur news, police, Jail department action
ऑपरेशन फ्लश आउट में कोताही बरतने पर एक जेलर और दो डिप्टी जेलर निलंबित

जयपुर.जेल विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में तमाम सेंट्रल जेल और उप कारागृह में ऑपरेशन फ्लश आउट चलाया जा रहा है. इस दौरान जेलों में विशेष चेकिंग अभियान चलाकर कैदियों के पास से प्रतिबंधित सामग्री जब्त की जा रही है. ऑपरेशन फ्लश आउट के दौरान डीजी जेल राजीव दासोत को की सूचना मिली कि जिला कारागृह सिरोही में कुछ बंदी और जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से प्रतिबंधित सामग्री जेल के अंदर कैदियों तक पहुंच रही है. इस पर सिरोही जिला पुलिस और जिला प्रशासन की टीम द्वारा संयुक्त रूप से शुक्रवार को जेल में औचक तलाशी ली गई और इस दौरान एक 40 ग्राम अफीम, ब्लूटूथ डिवाइस और सिम कार्ड बरामद किया गया.

इसी प्रकार से नीमकाथाना उप कारागृह में कैदियों द्वारा मोबाइल फोन का प्रयोग करने की सूचना मिलने पर सीकर जिला पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा औचक तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान जेल के लंगर में से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए. इसी प्रकार से एक अन्य सूचना के आधार पर फलोदी उप कारागृह का औचक निरीक्षण करवाया गया, जहां मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य प्रतिबंधित सामग्री बरामद की गई.

यह भी पढ़ें-कोटा: दाऊद के गुर्गे दानिश चिकना को कोर्ट ने 5 दिन के रिमांड पर भेजा

इस प्रकार से 3 जेलों में अनियमितताएं पाए जाने पर डीजी जेल राजीव दासोत द्वारा सिरोही जिला कारागृह के जेलर राजूराम, नीमकाथाना उप कारागृह के डिप्टी जेलर विक्रम सिंह और फलोदी उप कारागृह के डिप्टी जेलर सतेंद्र को आज निलंबित कर दिया गया. गौरतलब है कि ऑपरेशन फ्लश ऑउट के तहत अब तक प्रदेश की विभिन्न जेलों में औचक तलाशी के दौरान 137 मोबाइल फोन, 90 सिम कार्ड, 33 चार्जर, 22 इयरफोन, 19 डाटा केबल, अफीम, चरस तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट आदि प्रतिबंधित सामग्री बरामद की जा चुकी है. जेल विभाग द्वारा 18 सप्ताह में कुल 11863 बार सघन तलाशी की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details