मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना के कहर पर लग रहा ब्रेक, लेकिन मौत का सिलसिला बरकरार

By

Published : Jan 5, 2021, 11:49 AM IST

Updated : Jan 5, 2021, 4:58 PM IST

कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, बावजूद इसके अभी भी मौतों का आंकड़ा बरकरार है.

Only 3 people found corona infected after 2 months
2 महीने बाद सिर्फ 3 लोग मिले कोरोना संक्रमित

विदिशा।देश भर में अब कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावटें आ रहीं है, लेकिन कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला अभी भी बरकरार है. हालांकि मरीज जल्द ही रिकवर होकर घर लौट रहे हैं. ऐसे ही विदिशा जिले में 2 माह बाद सिर्फ 3 कोरोना मरीज मिले, जिसमें से 1 विदिशा के और 2 गंजबासौदा के रहने वाले हैं, बता दें कि ये अब तक के सबसे कम आंकड़ें हैं.

मरीजों की संख्या में आई कमी, संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी

विदिशा जिले में कोरोना संक्रमण में काफी गिरावटें आई हैं, ये खबर भले ही राहत देने वाली है. संक्रमण से बचने के लिए लोग अभी भी एक दूसरे से दूरी बना कर रहना, मास्क पहनना, और समय-समय पर हाथ धोने जैसे तमाम एहतियात बरत रहें हैं. इन सब के बावजूद मौतों का आंकड़ा अभी थमा नहीं है, स्वास्थ्य विभाग की मानें तो हाल ही में सिरोंज की रहने वाली 55 वर्षीय महिला की संक्रमण के चलते मौत हो गई.

81,716 लोगों के लिए जा चुके सैंपल

बता दें कि जिले में कुल 81,716 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 77,070 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. वहीं 268 मरीजों का फीवर क्लीनिक इलाज चल रहा है और 287 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इन सैंपलों में से 270 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें सिर्फ 3 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं और 152 लोगों की रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है.

Last Updated : Jan 5, 2021, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details