मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Umaria Bribe News: महिला आबकारी अधिकारी 1 लाख 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, नई शराब दुकान खोलने के एवज में मांगी थे पैसे

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 29, 2023, 10:48 PM IST

उमरिया आबकारी कार्यालय में लोकायुक्त की टीम के सदस्‍यों ने का छापा मारा है. शराब ठेकेदार से नई दुकान खोलने के लिए रिश्वत मांगी गई थी. लोकायुक्त रीवा ने जिला आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता को 1 लाख 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रैप किया है.

umaria excise office
उमरिया में महिला आबकारी अधिकारी गिरफ्तार

उमरिया।जिले की महिला आबकारी अधिकारी को रीवा लोकायुक्त पुलिस ने 1.20 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आबकारी अधिकारी रिनी गुप्ता ने मानपुर के ठेकेदार ऋषि सिंह से नई शराब दुकान खोलने के एवज में रुपए की मांग की थी. मंगलवार को ठेकेदार चार महीने की किश्त लेकर पहुंचा था. लोकायुक्त की टीम ने छापेमार कार्रवाई की.

जानिए क्या है पूरा मामला: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जिला आबकारी अधिकारी गुप्ता कार्यालय के अन्य स्टाफ के द्वारा फरियादी से रिश्वत की राशि लेने की बात सामने आई है. इसके बाद फरियादी ने पूरे मामले की शिकायत लोकायुक्त टीम रीवा से कर दी थी. इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार शाम लगभग 4 से 5 बजे लोकल टीम के द्वारा जिला आबकारी कार्यालय में छापामार कार्रवाई की है. बताया गया कि एक शराब ठेकेदार से एक अन्य दुकान खोलने के एवज में 1 लाख 20 हजार की रिश्वत मांगी गई थी. लोकायुक्त पुलिस ने खबर लिखे जाने तक मीडिया से दूरियां बना कर रखी है. वही आरोपियों को फारेस्ट रेस्ट हाउस लाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी खबरें यहां पढ़ें:

रिश्वत लेना गंभीर विषय:बताया जा रहा है कि जिले के मानपुर में शराब कारोबार से जुड़े ऋषि सिंह से रकम की मांग की गई थी, जिसके बाद लोकायुक्त ने ट्रेप किया है. इस पूरे मामले में फिलहाल लोकायुक्त की ओर से मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन इतना जरूर है कि कलेक्ट्रेट के अंदर विभागीय स्तर पर इतनी मोटी रकम रिश्वत के रूप में लेना गम्भीर विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details