मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उमरिया में मौसम के बदले मिजाज से किसानों की बढ़ी चिंता, बारिश और कोहरे से तापमान में गिरावट

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 3:34 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 3:46 PM IST

Suddenly changed weather in Umaria: प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर लगातार जारी है.कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हो रही है. उमरिया जिले में भी पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. इधर तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

MP News
उमरिया में बारिश के चलते शहर में पसरा सन्नाटा

उमरिया।जिले में मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश के साथ घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. तापमान लगातार गिर रहा है. इधर अपनी फसलों को लेकर किसान चिंतित हैं.

दो दिनों से लगातार बारिश:उमरिया जिले में मौसम के अचानक करवट लेने से किसानों की चिंता बढ़ गई है. यहां सोमवार से लगातार बारिश हो रही है. कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश के साथ कोहरा भी है.

ठंड ने बढ़ाई मुसीबत:लगातार हो बारिश से लोग भी परेशान हैं. बारिश और तेज ठंड के चलते दिन में भी लोग बाहर निकलने में परेशानी महसूस कर रहे हैं. आलम यह है कि शहर की मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. वहीं ग्राहकों के नहीं आने से दुकानदार भी समय पर दुकानें नहीं खोल रहे हैं.बस स्टैंड का भी कुछ ऐसा ही हाल है.

उमरिया में बेमौसम बारिश से किसान परेशान

ग्रामीण इलाकों के कैसे हैं हालात: ग्रामीण इलाकों में बारिश से हाल-बेहाल है. किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं. दरअसल अधिकांश किसानों की फसलें खलिहान में रखीं हैं. किसान धान की फसल बचाने के लिए खलिहान में ही प्लास्टिक और पॉलिथिन लगाकर फसलों को गीला होने से बचाने में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें:

मेहनत पर फिर जाएगा पानी: किसान फसलों को बचाने के लिए तिरपाल का सहारा ले रहे हैं. किसान विजय द्विवेदी का कहना है कि अगर फसल गीली हो गई तो नुकसान हो जाएगा और हमारी मेहनत पर पानी फिर जाएगा.

बारिश ने बढ़ा दी ठंड: झमाझम बारिश की वजह से मौसम में ठंडक आ गई. तापमान में हो रही गिरावट के चलते लोग आग का सहारा ले रहे हैं. रविवार को न्यूनतम पारा अचानक करीब 7 प्वाइंट गिरकर 8.3 पर जा पहुंचा. अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया.

Last Updated :Nov 28, 2023, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details