मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शादी में समधी की पसंद पर परोसा गया गोमांस, हिंदू संगठनों ने किया नगर बंद का आह्वान

By

Published : Feb 26, 2023, 4:55 PM IST

Updated : Feb 26, 2023, 5:26 PM IST

उज्जैन की उन्हेल तहसील में शादी समारोह में समधी की पसंद पर परोसा गया गोमांस वाला मामला अब तूल पकड़ रहा है. फिलहाल 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हिंदू संगठनों का कहना है कि अगर आरोपियों के घर पर बुलडोजर नहीं चलाया गया तो नगर बंद कर आंदोलन करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

शादी में समधी की पसंद पर परोसा गया गोमांस

उज्जैन। जिले की उन्हेल तहसील से एक सनसनीखेज मामला सामने आया था, जिसमें हिंदूवादी संगठनों ने आरोप लगाया है कि गौ हत्या कर उसके मांस को एक शादी समारोह में सप्लाई किया गया है. दरअसल थाना उन्हेंल क्षेत्र अंतर्गत 8 दिन पहले पशु क्रूरता मामले में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र के करनावद मार्ग समीप जंगल में जानवर के अवशेष पडे़ हैं, मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से जांच में लिया और हिन्दूवादी संघठनों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया. अब 8 दिन के अंतराल में पुलिस ने 3 आरोपियों को धर दबोचा और उन्हें न्यायालय पेश कर जेल भेजा है.

समधी की पसंद पर पकाया गया था गोमांस:उन्हेल नगर में 17 फरवरी 2023 को उन्हेल तहसील के पशु हाट के पास करनावद रोड समीप जंगल में गौवंश के अवशेष मिले थे, जिस पर पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि ये गोमांस एक शादी कार्यक्रम में पकाया गया था, जिसे समधी की खास पसंद पर मंगाया था. इस मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया, साथ ही उनके पास से गाय की हत्या में उपयोग किए गए हथियार को भी जब्त किया है.

एक नजर इन खबरों पर:

MP के पूर्व CM दिग्विजय सिंह बोले-ऐसे भी हिंदू हैं जो खाते हैं गोमांस

सागर: बीना में 38 किलो प्रतिबंधित मांस बरामद, 8 आरोपी गिरफ्तार

गोमांस की तस्करी करने वालों के साथ मारपीट का मामला, हाईकोर्ट ने सरकार पर लगाया जुर्माना

ये तीन आरोपी हुए गिरफ्तार: उज्जैन जिले के उन्हेंल थाना प्रभारी अशोक शर्मा का कहना है कि"मामले में एफएसएल टीम की रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी कि मांस कौन से पशु का है जिसे शादी में परोसा गया. रिपोर्ट आने पर और भी करवाई होगी और अन्य आरोपियों के नाम बढ़ाएं जाएंगे. फिलहाल मामले में आजाद शाह निवासी करनावद मार्ग, शाकिर खान और आमिर उर्फ बब्बा निवासी पठान मोहल्ला को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया है. आरोपियों के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम की धराओं में प्रकरण दर्ज किया था."

27 फरवरी को उन्हेल नगर बंद का आह्वान:मामले में हिन्दू संगठन राष्ट्रीय गौरक्षा विभाग के राष्ट्रीय महामंत्री विक्रम सिंह का कहना है कि "गौ हत्या देश में प्रतिबंधित होने के साथ ही गोमाता हिन्दू समाज की आस्था का केन्द्र है. गौहत्या करने वाले एवं गोमांस के खिलाफ समस्त हिन्दू समाज में आक्रोश व्याप्त है, लगातार गोहत्या करने वालों के मकानों को बुलडोजर से तोड़ने की मांग हिन्दू समाज के द्वारा की जा रही लेकिन प्रशासन के द्वारा गौमाता की हत्या करने वालों के मकानों का आज दिनांक तक नही तोड़े गया है. फिलहाल अब हमने ज्ञापन के माध्यम से कहा है कि आरोपियों की संपत्तियों एवं मकानों को तत्काल तुडवाया जाये, अन्यथा दिनांक 27 फरवरी 2023 को राष्ट्रीय गोरक्षा विभाग भारत के तत्वाधान मे उन्हेल नगर बंद का आह्वान किया जाएगा एवं संपूर्ण नगर बंद रखा जाकर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा जिसकी जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी.

Last Updated :Feb 26, 2023, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details