मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Singrauli Golikand: सिंगरौली गोलीकांड पर अजय सिंह की दो टूक, बोले-सरकार का दामाद है आरोपी, 2 दिन में MLA पुत्र को गिरफ्तार करे पुलिस

By

Published : Aug 9, 2023, 10:51 PM IST

सिंगरौली गोलीकांड पर कांग्रेस नेता अजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस का विशाल प्रदर्शन किया गया. इस दौरान अजय सिंह ने कहा कि अगर 2 दिन में आरोपी विधायक पुत्र की गिरफ्तार नहीं होती तो कांग्रेस पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी.

Congress protest on Singrauli firing
सिंगरौली गोलीकांड पर कांग्रेस का प्रदर्शन

सिंगरौली।एमपी के सिंगरौली जिले में हुए गोलीकांड पर इन दिनों सियासत लगातार बढ़ती जा रही है. अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर विधायक पुत्र की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. इसी क्रम में सिंगरौली पहुंचे कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने आदिवासी युवक पर गोली चलाने वाले विधायक पुत्र की गिरफ्तारी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि "अगर दो दिन के भीतर पुलिस विधायक पुत्र की गिरफ्तारी नहीं करती तो कांग्रेस पार्टी इस घटना के संबंध में पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन और आंदोलन करेगी. बुधवार को कांग्रेस नेता अजय सिंह के नेतृत्व में लोगों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है.

जानए क्यों हो रहा है सिंगौरौली गोलीकांड पर सियासत: दरअसल 4 अगस्त 2023 को सिंगरौली जिले के मोरवा थाना क्षेत्र में शाम के समय विधायक सिंगरौली रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेकानंद वैश्य ने एक आदिवासी युवक सूर्यप्रकाश पर गोली चलाई थी, जिसमें आदिवासी युवक घायल हो गया था और उसके बाद से विधायक पुत्र फरार है. 4 दिन बीत जाने के बावजूद भी अब तक पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल नहीं हो पाई है. जिससे आए दिन राजनीतिक पार्टियां विरोध प्रदर्शन कर विधायक पुत्र के गिरफ्तारी की मांग कर रही है. बुधवार को सिंगरौली पहुंचे कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने विशाल विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कांग्रेस ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर दो दिन के भीतर गिरफ्तारी की मांग की है. इस दौरान अजय सिंह ने कहा है कि अगर पुलिस दो दिन के अंदर विधायक पुत्र की गिरफ्तारी नहीं करती तो कांग्रेस पार्टी आदिवासी युवक पर हुए अत्याचार को लेकर पूरे मध्य प्रदेश में आंदोलन करेगी.

सरकार का दामाद है आरोपी, भाजपा सरकार से मिल रहा अपराधी को संरक्षण: सिंगरौली पहुंचे कांग्रेस नेता अजय सिंह राहुल ने विधायक पुत्र की गिरफ्तारी के संबंध में विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पत्रकार वार्ता कर संबोधित करते हुए कहा कि "भारतीय जनता पार्टी का संरक्षण अपराधी को प्राप्त है. वह कोई अपराधी नहीं बल्कि आरोपी सरकार का दामाद है. इसलिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार उसको संरक्षण दे रही है, ऐसे आरोपी पर अगर कार्रवाई दो दिन के अंदर नहीं होती तो कांग्रेस इसको लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करेगी. बीजेपी अपने दामाद को संरक्षण देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है."

ये खबरें भी पढ़ें...

समूचे प्रदेश में हो रहा आदिवासियों पर अत्याचार :प्रदर्शन के दौरान अजय सिंह राहुल ने कहा कि "जिस तरह से पूरे प्रदेश में आदिवासियों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी उन्हें इस्तेमाल करने का कार्य करती है. कांग्रेस आदिवासी भाइयों एवं बहनों को न्याय दिलाने के लिए हमेशा तैयार है. आदिवासियों के सम्मान की लड़ाई लड़ेगी. सीधी का पेशाब कांड और सिंगरौली का गोली कांड यह दर्शाता है कि आदिवासियों की सुरक्षा को लेकर सरकार बिल्कुल भी चिंतित नहीं है. ऐसे में कांग्रेस आदिवासियों के साथ है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हर स्तर पर आंदोलन और विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details